×

आपकी ये आदतें नहीं चमकने देती किस्मत, जानिए क्या आप भी है शामिल

suman
Published on: 11 Dec 2017 2:11 AM GMT
आपकी ये आदतें नहीं चमकने देती किस्मत, जानिए क्या आप भी है शामिल
X

जयपुर:आजकल पैसों की कमी सबके पास होती है और हर किसी की इच्छा रहती है कि उसके पास बहुत सारे पैसों हो और जिसकी पूरी जिंदगी आराम से गुजरे। इसके लिए वह दिन-रात एक करके कडी मेहतन करता है। लेकिन चाहकर भी बचत नहीं कर पाते इसका मुख्य कारण घर में वास्तुदोष भी होता है जिसे पैसों पर कन्ट्रोल नहीं रहता, जब तक आपके कमाए पैसे में बरकत नहीं होगी, तब तक आपके धन का संचय नहीं होगा तो जानते हैं कुछ ऐसे ही टोटके जिसे आपको लाभ हो।

यह भी पढ़ें...वास्तु:चिड़चिड़े व गुस्सा से बचने के लिए घर के इस दिशा में ना रखें ये सामान

*घर में देवी-देवताओं की प्रतिमाओं पर चढाए गए फूल व हार के सूख जाने पर उन्हें घर में न रखें।घर में तिजोरी का मुंह उत्तर की ओर रखें। उतर की ओर रखने से धन में लाभ होता है और पैसा घर में टिका रहता है। धन रखने की जगह दक्षिण की तरफ नहीं होनी चाहिए, उत्तर-पूर्व दिशा में घर की ढलान ऊंचा होना चाहिए।

*शयन कक्ष की दीवार या कोनों में धातु की कोई चीज नहीं होनी चाहिए। बेडरूम की दीवारों के कोनों में किसी भी तरह की दरार नहीं होनी चाहिए। इससे आर्थिक नुकसान होता है। घर के अंदर से जो पानी बाहर निकलता है उसकी ठीक दिशा न होने से भी पैसों की कमी व आर्थिक नुकसान हो सकता है।

*जल की निकासी पश्चिम और दक्षिण की तरफ से नहीं होनी चाहिए। यह हमेशा पूर्व व उत्तर दिशा से ही होनी चाहिए। इन दिशाओं से जल निकासी शुभ माना जाता है। जिससे घर में पैसों की कमी नहीं होती है।

*घर में टूटा-फूटा सामान न रखें विशेषकर छत और सीढी के नीचे कब़ाड जमा करके रखने से भी धन की हानि होती है।

suman

suman

Next Story