×

AMAZING! ये शेर नहीं कुत्ता है, कीमत जानकर पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

जयपुर में हुए डॉग शो में करोड़ों रुपए की कीमत वाला तिब्बतियन मास्टिफ लाया गया था। चीन में इस कुत्ते को आॅक्शन के जरिए खरीदा जाता है। इस कुत्ते को खरीदने के साथ इसे रखना भी बहुत महंगा है।

tiwarishalini
Published on: 2 April 2017 8:07 AM GMT
AMAZING! ये शेर नहीं कुत्ता है, कीमत जानकर पैरों तले खिसक जाएगी जमीन
X
AMAZING! ये शेर नहीं कुत्ता है, कीमत जानकर पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

लखनऊ: एक कुत्ते की कीमत 30 करोड़ रुपए। जी हां, ये मजाक नहीं है। देखिए तिब्बतियन मास्टिफ ब्रीड डॉग को। सब से पहले सोचिए 30 करोड़ रुपए में क्या- क्या हो सकता है? 30 करोड़ में आलीशान बंगला और लक्ज़री कार खरीद सकते हैं। 30 करोड़ रुपए में एक छोटा हवाई जहाज खरीद सकते हैं।

आपने कुत्तों की कीमतों के बारे में तो खूब सुना होगा, लेकिन जिस कुत्ते की बात हम कर रहे हैं उसकी कीमत हवार्इ जहाज की कीमत से भी ज्यादा है। यकीन करना थोड़ा मुश्किल है, लेकिन ये बिल्कुल सच है कि एक कुत्ता ऐसा है जिसकी कीमत 15 से 30 करोड़ रुपए है। ये कीमत किसी छोटे हवार्इ जहाज से ज्यादा है।

पिछले दिनों जयपुर में हुए डॉग शो में करोड़ों रुपए की कीमत वाला तिब्बतियन मास्टिफ लाया गया था। चीन में इस कुत्ते को आॅक्शन के जरिए खरीदा जाता है। इस कुत्ते को खरीदने के साथ इसे रखना भी बहुत महंगा है।

इसे 24 घंटे एसी में रखना होता है, साथ ही हर 15 दिनों में स्पा करना होता है। इसकी ऊंचाई करीब 32 इंच होती है। साथ ही सुनहरे बालों वाले इस कुत्ते का वजन करीब 80-90 किलो होता है।

चीन में तिब्बतियन मास्टिफ को रखना स्टेटस सिंबल माना जाता है। यही कारण है कि अमीरों के घरों की शान बढ़ाने के लिए वे इसे खरीदते हैं। इन कुत्तों का इस्तेमाल ज्यादातर लोगों को डराने के लिए किया जाता है। मास्टिफ का अर्थ ही बड़ा कुत्ता होता है। चीन से आने वाली कर्इ खबरें बताती हैं कि इस कुत्ते के लिए लोगों ने करोड़ों रुपए चुकाए हैं।

आगे की स्लाइड्स में देखिए फोटोज

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story