×

ना घी ना तेल, 5 साल से इस मंदिर में जल रहा है पानी का दीपक

Newstrack
Published on: 28 Jun 2016 8:11 AM GMT
ना घी ना तेल, 5 साल से इस मंदिर में जल रहा है पानी का दीपक
X

शाजापुर: धर्म और आस्था के नाम पर लोग लाखों खर्च कर देते है। ऐसे कुछ निकले ना निकले, लेकिन भगवान के नाम पर हजारों खर्च निकाल देते है। भगवान से जुड़ा कोई चमत्कार हो जाए तो लोगों की आस्था और भी जुड़ जाती है। हम एक ऐसे ही चमत्कार की बात कर रहे है जिससे लोगों की आस्था और बढ़ जाएगी। मंदिर में दीपक जलाने के लिए तेल या घी का इस्तेमाल करते है, लेकिन एक मंदिर ऐसा है जहां पानी से दीपक जलता है।

DEEPAK1

5 साल से लगातार जल रहा दीपक

आप यकीन ना करें लेकिन ऐसा ही चमत्कार मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले में कालीसिंध नदी के किनारे स्थित गडिय़ाघाट वाली माताजी के मंदिर में देखने को मिलता है। कहते हैं। मंदिर में पिछले 5 सालों से एक दीपक लगातार जलता आ रहा है। आश्चर्य की बात ये है कि दीपक घी-तेल से नहीं बल्कि पानी से जलता है।

EMPLE

इस नदी के पानी से दीपक जलता है

मंदिर के पुजारी का कहना है कि मंदिर में जो दीपक जल रहा है, वो सिर्फ पानी से जलता है। दीपक में कालीसिंध नदी का पानी डाला जाता है। जब दीपक में पानी डाला जाता है, तो वह चिपचिपा तरल हो जाता है, जिससे दीपक जल उठता है।

चमत्कार से बढ़ी आस्था

मंदिर में होने वाले इस चमत्कार को देखने के लिए दूर-दूर से लोग पहुंचते हैं। जब वे अपनी आंखों के सामने पानी से दीपक जलता हुआ देखते हैं, तो उनका मंदिर और देवी के प्रति विश्वास बढ़ जाता है।

Newstrack

Newstrack

Next Story