×

यहां मां के मंदिर में जलता है पानी से दीपक, होती है हर मुराद पूरी

suman
Published on: 23 Sep 2017 2:26 AM GMT
यहां मां के मंदिर में जलता है पानी से दीपक, होती है हर मुराद पूरी
X

शाजापुर: धर्म और आस्था के नाम पर लोग लाखों खर्च कर देते हैं। ऐसे कुछ निकले ना निकले, लेकिन भगवान के नाम पर हजारों पैसे निकाल देते हैं। भगवान से जुड़ा कोई चमत्कार हो जाए तो लोगों की आस्था और भी जुड़ जाती है। हम एक ऐसे ही चमत्कार की बात कर रहे हैं जिससे लोगों की आस्था और बढ़ जाएगी। साधारणतया आप ने देखा होगा कि मंदिर में दीपक जलाने के लिए तेल या घी का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन एक मंदिर ऐसा है जहां पानी से दीपक जलता है।

यह भी पढ़ें...23 सितंबर: किस राशि के लोगों पर बरसेगी देवी चंद्रघंटा की कृपा, पढ़ें शनिवार राशिफल

5 साल से लगातार जल रहा दीपक

आप यकीन ना करें, लेकिन ऐसा ही चमत्कार मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले में कालीसिंध नदी के किनारे स्थित गडिय़ाघाट वाली माताजी के मंदिर में देखने को मिलता है। कहते हैं मंदिर में पिछले 5 सालों से एक दीपक लगातार जलता आ रहा है। आश्चर्य की बात ये है कि दीपक घी-तेल से नहीं, बल्कि पानी से जलता है। नवरात्रि में इस मंदिर में लोगों का हुजूम जुटता है इस चमत्कार को देखने के लिए।

यह भी पढ़ें... मोक्ष सारे कष्ट हरने वाली मां चंद्रघंटा, देती हैं वीरता के साथ सौम्यता व मोक्ष का वरदान

इस नदी के पानी से दीपक जलता है

मंदिर के पुजारी का कहना है कि मंदिर में जो दीपक जल रहा है, वो सिर्फ पानी से जलता है। दीपक में कालीसिंध नदी का पानी डाला जाता है। जब दीपक में पानी डाला जाता है, तो वह चिपचिपा तरल हो जाता है, जिससे दीपक जल उठता है।

यह भी पढ़ें...जानिए नवरात्रि में कैसे करें स्नान तो होगा आपको धन लाभ

चमत्कार से बढ़ी आस्था

मंदिर में होने वाले इस चमत्कार को देखने के लिए दूर-दूर से लोग पहुंचते हैं। जब वे अपनी आंखों के सामने पानी से दीपक जलता हुआ देखते हैं, तो उनका मंदिर और देवी के प्रति विश्वास बढ़ जाता है। दुर्गा पूजा के समय खासकर यहां दूर-दराज से लोग आते है और मां मन मांगी मुराद मांगते हैं।

suman

suman

Next Story