घर में इस जगह रखें ये फूल, नहीं होगी लक्ष्मी रुष्ट, भगवान शिव को भी है प्रिय

suman
Published on: 12 May 2017 7:04 AM GMT
घर में इस जगह रखें ये फूल, नहीं होगी लक्ष्मी रुष्ट, भगवान शिव को भी है प्रिय
X

लखनऊ: कभी- कभी लोगों को कर्म का फल नहीं मिलता है तो परेशान हो जाते हैं। भगवान, पूजा पाठ सब बेकार लगने लगता है। कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो मेहनत तो बहुत करते हैं और पैसे भी कमाते हैं ,लेकिन उनके हाथ में पैसा टिकता नहीं है। इनके हाथ से खर्च होता चला जाता है। आपको बता रहे हैं इसी समस्या का समाधान।

आगे...

कहा जाता है कि नागकेसर का फूल एक ऐसा फूलहै जिसे घर में रखने से घर में पैसों से जुड़ी समस्या खत्म हो जाती है। ऐसा भी माना जाता है कि इसे तांत्रिक क्रियाओं में भी इस्तेमाल करते हैं, लेकिन हम आपको बता रहे हैं इसके ऐसे उपाय जिनसे इन्हें घर में रखने से घर में बरकत होती है।

आगे...

इस फूल की पूजा करने से भी बहुत लाभ होता है। ज्योतिष के अनुसार,पूर्णिमा के दिन शिवलिंग पर इस फूल को अर्पित करना चाहिए। इससे कई प्रकार की समस्याओं का समाधान होता है।

आगे...

घर में धन वृद्धि के लिए नागकेसर को एक लाल कपड़े में रखकर इसे शुभ मुहूर्त में अपने तिजोरी में रखें। इससे घर में बरकत आएगी और घर में धन की कमी नहीं होगी।

आगे...

लक्ष्मी पूजा में भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए पूजा की साम्रगी के साथ फूल, हल्दी, सुपारी, चावल को लाल कपड़े में बांध कर मां लक्ष्मी के सामने रखें। पूजा के बाद इसे अपनी तिजोरी में रख लें।

suman

suman

Next Story