हथेली में है ये निशान तो बनाएगा आपको भाग्यवान, मिलेगा समाज में मान सम्मान

जयपुर : कहते हैं हथेली में 5 तीर्थ होते हैं देवी-देवताओं का वास होता है। हथेली का जीवन में बहुत महत्व है। खासकर इसकी रेखाओं का। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हथेली की सभी रेखाओं का अलग-अलग अध्ययन करने से सभी रेखाओं का विशेष महत्व माना जाता है। हथेली की रेखाओं के अध्ययन से भविष्य के बारे में कई बातें पता चलती है।

हस्तरेखा के अनुसार हाथ में कुछ ऐसे निशान बनते है जिनको हस्तरेखा के अनुसार शुभ माना जाता है। इन निशान के हाथ में होने से शुभ फल मिलता है। इन विशेष चिन्हों के हाथ में होने से शंख, चक्र, त्रिशूल और कलम शुभ होता है।

अगर किसी की हथेली में विष्णु चिह्न बनता है तो उस व्यक्ति में हमेशा भगवान विष्णु की कृपा बनी रहती है। ऐसे निशान वाला व्यक्ति जीवन में हमेशा सफल होता है। समाज में इनको मान सम्मान मिलता है।

इस शिव त्रिशूल में नारियल बांधने से छूट जाती है शराब की लत, सावन में जरूर आजमाएं

जिसके हाथ में विष्णु का निशान बनता है तो उस व्यक्ति को भाग्यवान माना जाता है। ऐसे व्यक्ति को जीवन में कभी किसी बात की परेशानी नहीं रहती है।

हस्तरेखा के अनुसार अगर किसी के हाथ में ये शुभ निशान है तो वह व्यक्ति भाग्यशाली होता है। इन चिन्हों के हाथ में होने से व्यक्ति कम मेहनत के अधिक सफलता मिलती है।

अगर किसी की हथेली के सबसे अगले के भाग में हृदय रेखा के ऊपर विष्णु चिन्ह बनता है इसके साथ ही हृदय रेखा का एक भाग तर्जनी अंगुली और मध्यमा अंगुली के बीच की ओर गया होने से वहां पर अंग्रेजी का V अक्षर का निशान बनाता है तो इस निशान को विष्णु चिन्ह कहा जाता है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App