×

माता-पिता से होती है हरदम अनबन तो इन शास्त्रीय उपाय से करें समाधान

suman
Published on: 17 Dec 2017 1:23 AM GMT
माता-पिता से होती है हरदम अनबन तो इन शास्त्रीय उपाय से करें समाधान
X

जयपुर: माता-पिता बनाना सबसे खुशनुमा पल होता है। अपने सामने बच्चों को जन्म देना, बड़े होते देखना और फिर उसे अपने पैरों पर खड़े देखने का जो एहसास है उसकी तुलना किसी और पलों से नहीं की जा सकती है।

हर मा-बाप अपने बच्चों बड़े लार-प्यार से पालते हैं। वे उसकी हर इच्छा पूरी करते हैं। लेकिन जब वही बच्चा बड़ा होता है तो उसके माता-पिता उसके लिए शत्रु बन जाते हैं। अगर माता-पिता उन्हें कुछ कहते हैं या उनसे कुछ पूछते हैं तो ये उनके लिए हस्तक्षेप हो जाता है। अन्य भी बहुत छोटी-बड़ी वजहें होती हैं जिनकी वजह से बच्चों और उनके माता-पिता के बीच नहीं बनती।

यह भी पढ़ें...शुरू हो गया है मलमास, न करें ये काम, नहीं तो होगा आपका सर्वनाश

अगर आप भी ऐसी स्थिति में है तो कुछ शास्त्रीय उपाय हैं जो माता-पिता के साथ बच्चों के संबंध को सुधार सकते हैं। ये उपाय आपके बीच चल रहे मनमुटाव को भी समाप्त कर सकते हैं।

माता से लड़ाई है या उनके साथ किसी भी प्रकार का मनमुटाव रहता है। इस स्थिति में आने वाले 7 सोमवार तक लगातार 250 ग्राम गाय के दूध से शिवलिंग का अभिषेक करना चाहिए। ऐसी मान्यता है कि इस उपाय को करने से बच्चों के माता-पिता के बीच का झगड़ा समाप्त हो जाता है। साथ ही परिवार में सुख-शांति बनी रहती है।

यह भी पढ़ें...17 DEC: इस मंत्र के जाप से कर्क वाले दिन को बनाए बेहतर, जानें बाकी का राशि का हाल

अगर किसी परिवार में बच्चों को माता-पिता से खट्टे संबंध हैं या हो गए हैं। इस स्थिति में पूर्णिमा के बाद आने वाले रविवार को सवा पाव गुड़ लेकर किसी बहते जल में प्रवाहित करना चाहिए। यहां आपको एक बात ध्यान रखना है कि जल की धारा विपरीत होनी चाहिए। यानि जल की धारा अगर पश्चिम की ओर है तो आपका मुख पूरब की ओर होना चाहिए।

suman

suman

Next Story