×

यूपी चुनाव: ... और जब वोटर-आधार कार्ड लेकर मुर्दा पहुंचा वोट देने, फिर वही हुआ जो नहीं होना चाहिए

यूपी के चुनावी दंगल जहां एक तरफ राजनेताओं के गिरते भाषाई स्तर से जनता विचार शून्य हो चुकी है तो वहीँ बहराइच में वोटिंग के दौरान एक अजब-गजब नजारा देखने को मिला।

tiwarishalini
Published on: 27 Feb 2017 7:46 AM GMT
यूपी चुनाव: ... और जब वोटर-आधार कार्ड लेकर मुर्दा पहुंचा वोट देने, फिर वही हुआ जो नहीं होना चाहिए
X
यूपी चुनाव: ... और जब वोटर-आधार कार्ड लेकर मुर्दा पहुंचा वोट देने, फिर वही हुआ जो नहीं होना चाहिए

बहराइच: यूपी विधानसभा चुनाव-2017 के पांचवे चरण में बहराइच समेत 11 जिलों की 51 सीटों पर सोमवार (27 फरवरी) को वोटिंग हुई। यूपी के चुनावी दंगल जहां एक तरफ राजनेताओं के गिरते भाषाई स्तर से जनता विचार शून्य हो चुकी है तो वहीँ बहराइच में वोटिंग के दौरान एक अजब-गजब नजारा देखने को मिला। दरअसल बहराइच शहर के गांधी इंटर कॉलेज में उस वक़्त हड़कंप मच गया, जब एक मृत इंसान वोटर आईडी कार्ड और आधार कार्ड लेकर वोट डालने पहुंच गया। मतदान कर्मियों से उसकी झड़प भी हुई, लेकिन उसे बिना वोट किए बिना बैरंग लौटना पड़ा।

यह भी पढ़ें ... अमेठी मुकाबला: दोनों रानियों ने डाला वोट, दागी मंत्री गायत्री ने भी लाइन तोड़ किया मतदान

बहराइच में विधानसभा सीट

बहराइच में विधानसभा की कुल 7 सीटें है।

बलहा

नानपारा

मटेरा

महसी

बहराइच

पयागपुर

कैसरगंज

अगली स्लाइड में जानिए क्या है मामला ...

क्या है मामला ?

बहराइच में मतदान सुबह सात बजे से शुरू हुआ, लेकिन आधा दर्जन जगहों से ईवीएम में तकनीकी खराबी की खबरें आईं। कहीं आधा घंटा तो कहीं दो घंटे तक मतदान बाधित रहा। फिलहाल प्रशासन ने मशीनों को बदलकर मतदान शुरू कराया।

यह भी पढ़ें ... यूपी चुनाव: जब युवा वोट डालने गया तो कुछ ऐसा हुआ कि जानकर रह जाएंगे दंग

प्रशासन की बड़ी चूक उस समय सामने आई जब कोतवाली नगर के ब्राह्मणीपुरा मोहल्ला निवासी 62 साल के नवरतनमल मतदान केंद्र गांधी इंटर कॉलेज पहुंचे। प्रशासन ने मतदाता सूची में उन्हें मृत घोषित कर दिया था।

यह भी पढ़ें ... प्रेस कांफ्रेंस में बोले CM अखिलेश- मोदी जी UP की जनता को अब ‘काम की बात’ का इंतजार

जबकि वे मतदाता कार्ड और आधार कार्ड लेकर मतदेय स्थल पर पहुंचे थे। जब उन्हें वोटिंग करने से मना किया गया तो उनकी कर्मियों से झड़प भी हुई। नवरतनमल ने प्रशासन पर धांधली करवाने का आरोप भी लगाया है।

अगली स्लाइड में देखिए फोटोज ...

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story