×

PM मोदी ने ली राहुल गांधी के ज्ञान पर चुटकी, बोले- अरे भाई नारियल में पानी होता है, जूस नहीं

पीएम नरेंद्र मोदी ने 1 मार्च को महाराजगंज की जनसभा में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के दीघार्यु होने की कामना की, लेकिन उनके ज्ञान पर तंज भी कसा।

tiwarishalini
Published on: 1 March 2017 9:04 AM GMT
PM मोदी ने ली राहुल गांधी के ज्ञान पर चुटकी, बोले- अरे भाई नारियल में पानी होता है, जूस नहीं
X

महाराजगंज: पीएम नरेंद्र मोदी ने 1 मार्च को महाराजगंज की जनसभा में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के दीघार्यु होने की कामना की, लेकिन उनके ज्ञान पर तंज भी कसा। हालांकि उन्होंने एक बार भी उनका नाम नहीं लिया। पीएम ने कहा. 'कांग्रेस के एक नेता हैं वो कल मणिपुर में थे।

यह भी पढ़ें ... महाराजगंज में मोदी बोले- UP सरकार की वेबसाइट कहती है यहां के हालात सहारा रेगिस्तान जैसे

उन्होंने वहां कहा कि वो वहां नारियल का जूस निकालेंगे ओर उसे लंदन में बेचेंगे। किसी की समझ में नहीं आया कि नारियल का जूस कैसे निकलेगा। नारियल का तो पानी होता है। जूस तो संतरे, मौसंबी, अनार या नींबू का हो सकता है, लेकिन नारियल का जूस, ये बात किसी की भी समझ से बाहर थी।

यह भी पढ़ें ... फिर शुरू हुआ पोस्‍टर वार, अखिलेश-राहुल नायक तो मोदी-शाह-ओवैसी को बताया प्रदेश का खलनायक

पीएम ने कहा कि सबको पता है कि नारियल तो केरल में होता है मणिपुर में तो होता ही नहीं। फिर वो मणिपुर में उसका जूस निकाल कर लंदन में कैसे बेचेंगे।

अगली स्लाइड में जानिए और क्या बोले पीएम नरेंद्र मोदी

LIVE: महाराजगंज में बोले PM मोदी- इस बार UP की जनता 15 साल का बदला ले रही है

आलू खेत में पैदा होता है, फैक्ट्री में नहीं

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये वो ही नेता हैं जो यूपी में आलू की फैक्ट्री लगा रहे थे। उन्होंने कहा कि गांव पहुंचा शहर का कोई युवक दो-तीन दिन में जान जाता है कि खेती कैसे होती हैं, कैसे पानी डाला जाता है, कैसे खाद डालते हैं। ये नेता अक्सर गांव में किसी गरीब के घर रात गुजारने और उनके यहां खाना खाने का दावा करते रहे हैं, लेकिन इतने सालों में ये नहीं समझ सके कि आलू खेत में पैदा होता है, फैक्ट्री में नहीं।

यह भी पढ़ें ... राहुल गांधी पहुंचे दलितों के घर, खीर-पूड़ी के साथ लिया आलू-परवल का मजा

इसी तरह नारियल के पानी का इस्तेमाल पीने के लिए किया जाता है। उसका जूस नहीं निकल सकता। आलू की फैक्ट्री लगाने वाले लोगों की जब सरकार थी, उस वक्त किसानों को समय पर यूरिया नहीं मिलता था। बता दें कि महराजगंज में छठवें फेज में 4 मार्च को वोटिंग है। वहीं मणिपुर में 4 और 8 मार्च को दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। मणिपुर में विधानसभा की कुल 60 सीट हैं।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story