×

राहु-केतु ने बदली राशि, इन राशियों के जीवन में आएगा भूचाल

suman
Published on: 30 Jun 2018 4:16 AM GMT
राहु-केतु ने बदली राशि, इन राशियों के जीवन में आएगा भूचाल
X

जयपुर: राहु-केतु ने अपनी राशि बदली है। जिसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ने वाले हैं। राहु और केतु राशि बदलकर सिंह और कुंभ राशि में हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु और केतु ऐसे ग्रह हैं जो किसी भी राशि में 18 महीने तक रहते हैं। राहु और केतु को रहस्यमय ग्रह माना गया है। ये किस राशि पर आपका क्या प्रभाव डालेंगे कहना मुश्किल होता है। ज्योतिष के अनुसार राहु-केतु सिंह और कुंभ राशि के साथ-साथ अन्य राशियों पर भी प्रभाव डालेगा।

मेष राहु, सिंह राशि के पंचम और केतु, कुंभ राशि के 11 वें भाव में प्रवेश किया है। आपको अपने बच्चे के स्वास्थ्य के प्रति विशेष रूप से सजग रहने की आवश्यकता है। विद्यार्थियों के लिए परेशानियां आ सकती है। अपनी आय के साधनों पर विशेष ध्यान रखें, बिना सोचे-समझे किसी भी तरह के निर्णय ना लें। अन्यथा बुरे फंस सकते हैं।

वृष पारिवारिक जीवन में अशांति का वातावरण फैल सकता है। इसलिए पारिवारिक मसलों पर धैर्य बनाकर बुद्धि से काम लें। क्रोध पर नियंत्रण रखना आपके लिए अच्छा होगा। इसलिए विपरीत हालात में भी गुस्से पर नियंत्रण रखें। धार्मिक गतिविधियों के प्रति आपका रुझान बढ़ेगा, जो आपके लिए बेहद शुभ साबित होगा।

मिथुन जिस कार्य को आप पूरा करना चाहते हैं, उसे पूरा करने के लिए आपको काफी ऊर्जा प्राप्त होने वाली है। आप जिस भी कार्य को करने की योजना बनाएंगे, उसमें आपको सफलता ही प्राप्त होगी। छोटी यात्राएं आपको ज्यादा फायदा पहुंचाएंगी और ऐसी भी उम्मीद है कि किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाने का अवसर मिल जाए।

कर्क तंत्र साधनाओं के प्रति आपका रुझान काफी तीव्र होने लगेगा। जब भी आप अपने से बड़ों से बात कर रहे हों, तब आपको विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है। इस बात का ध्यान रखें कि आपके मुंह से कुछ ऐसा ना निकल जाए जिसका खामियाजा आपको नकारात्मक रूप से भुगतना पड़े।

सिंह राहु-केतु राशि बदलकर आपकी ही राशि में आए हैं। राहु-केतु के प्रभाव के कारण आप घोर निराशाओं से घिर सकते हैं। अपने से बड़ों से पूछे बिना कोई भी कदम आगे ना बढ़ाएं। अपने जीवनसाथी के साथ धीरज बनाए रखें, नहीं तो विवाहित जीवन में खलबली मचने की संभावना है। अगर मनचाहा परिणाम हासिल ना भी हो रहा हो, तो भी परेशान या हताश होने की आवश्यकता नहीं है।

कन्या आपको अनिद्रा की परेशानी हो सकती है, अपने खर्चों पर नियंत्रण रखें नहीं तो आप अपनी जमा-पूंजी गवां बैठेंगे। हो सकता है आपके पीठ पीछे लोग आपके विरुद्ध कोई षडयंत्र बना रहे हों, इसलिए किसी पर भी अत्याधिक विश्वास ना करें।

तुला लॉटरी, शेयर आदि जैसे कार्य, जिसमें जल्द से जल्द परिणाम आते हों, उनसे बिल्कुल दूर ही रहें। आध्यात्मिक जुड़ाव रखना आपको फायदा पहुंचा सकता है, यह आपको भविष्य में काम आएगा। सही खाएं और अपने स्वास्थ्य पर नजर रखें।

वृश्चिक कार्यक्षेत्र में तनाव रहने की संभावना है, इसलिए आपको यह सलाह दी जाती है कि आप ऑफिस में अपने सीनियर्स के साथ ना उलझें। जॉब बदलना आपके लिए नुकसानदेह हो सकता है इसलिए अपनी मौजूद जॉब को चेंज करने की ना सोचें।

धनु किसी लंबी तीर्थ यात्रा पर जाने का अवसर मिल सकता है। आपका रुक्ष व्यवहार आपको कठिनाइयों में डाल सकता है। इसलिए कुछ भी कहने और करने से पहले आपको अच्छी तरह विचार कर लेना चाहिए।

मकर अपने पैसों का विशेष ध्यान रखें, निवेश के नए साधनों की खोज बिल्कुल ना करें और ना ही आय के नए साधन बनाएं। आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है।

कुंभ राहु और केतु का राशि परिवर्तन आपके जीवन में भूचाल लाएगा। जीवनसाथी के साथ धीरज बनाए रखें। फैंटसी की दुनिया से खुद को दूर रखें और वर्तमान जीवन पर ध्यान दें।

मीन नकारात्मक परिस्थियों से डील करने की क्षमता आपके भीतर स्वत: ही विकसित होने लगेगी। आपको डिप्लोमैटिक होने की आवश्यकता है, शत्रु आपके सामने कमजोर पड़ने लगेंगे और आप पर उनके किसी भी षडयंत्र का प्रभाव नहीं पड़ेगा।

suman

suman

Next Story