×

राशियों के अनुसार जानिए लोगों के स्वभाव के नकारात्मक पहलू

suman
Published on: 20 Nov 2017 5:20 AM GMT
राशियों के अनुसार जानिए लोगों के स्वभाव के नकारात्मक पहलू
X

जयपुर: हर इंसान के दो पहलू होते है सकारात्मक और नकारात्मक । राशियों के अनुसार भी दो क्वालिटी होती है। सभी जानते हैं कि हमारे स्वभाव पर राशि का प्रभाव भी होता है और हर राशि का एक विपरीत पक्ष भी होता है। राशियों की नेगेटिव साइड के बारे जानकर कर आप किसी भी इंसान से तारतम्य बिठा सकते हैं। जानते है 12 राशियों के नकारात्मक पहलू के बारे में...

यह भी पढ़ें...JYOTISH: सास-बहू के झगड़े से चाहिए मुक्ति तो अपनाएं ज्योतिषीय युक्ति

मेष राशि: ये लोग बहुत ज्यादा मूडी, चिढ़ने वाले और गुस्सैल होते हैं। इन्‍हें सब कुछ अपने मनमुताबिक चाहिए। दूसरों की बात सुनना इन्हें अच्छा नहीं लगता है।

वृषभ राशि: वृषभ राशि वाले जिद्दी और कठोर होते हैं। ये रिश्तों में अधिकार जताने वाले होते हैं।

मिथुन राशि: ये आसानी से बेचैन हो जाते हैं और आवेग में आकर निर्णय लेते हैं। तनाव और चिंता में इनका एक अलग ही रूप सामने आता है।

कर्क राशि: इस राशि वाले बहुत ज्यादा संवेदनशील होते हैं और ये बहुत जल्दी चिंता करने लगते हैं। इसलिए ये अधिकतर तनाव और मानसिक परेशानियों से ग्रस्त रहते हैं। इन्‍हें खुद पर घमंड होता है।

सिंह राशि: सिंह राशि के लोग खुद में ही खोए रहते हैं। ये अहंकारी और ड्रामेबाज़ होते हैं। दूसरों के साथ इनका तालमेल अच्छा नहीं रहता है। ये सतही और अल्पज्ञता से व्यवहार करते हैं।

कन्या राशि: कन्या राशि वाले हर चीज़ का विश्लेषण करने लगते हैं और इनके लिए जीवन बहुत गंभीर होता है। ये एक तारतमय से नहीं चलते हैं। संतुलन में चलने के लिए इन्‍हें पहले से ही प्लान बनाना पड़ता है।

तुला राशि: ये लोग अकसर दुविधा में रहते हैं। अपने अंदर चल रहे संशय को मिटाने के लिए ये किसी भी हद तक जा सकते हैं।

वृश्चिक राशि: ये लोग चीज़ों को अपने पक्ष में करने के लिए उत्सुक रहते हैं। इन्हें धोखा और चुनौती पसंद नहीं है। गुस्सा करने की बजाय से मन में बदला लेने की ठान लेते हैं।

यह भी पढ़ें...ASTRO : 20 नवंबर : मीन राशि वाले हो सकते हैं बीमार, अन्य के लिए पढ़ें सोमवार राशिफल

धनु राशि: धनु राशि के लोग काम पर ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं और इन्हें गुस्सा भी बहुत आता है। लक्ष्य के बिना ये बेचैन और बोर हो जाते हैं।

मकर राशि: इस राशि वाले व्यक्ति अडियल और घमंडी होते हैं। ये दूसरों के विचारों को सुनना पसंद नहीं करते हैं। ये बहुत जल्दी नाराज़ होते हैं।

कुंभ राशि: ये लोग खोए रहते हैं। अगर ये अपनी भावनाओं पर कंट्रोल नहीं करते हैं तो इनके लिए अपने रिश्ते निभाना मुश्किल हो जाता है।

मीन राशि: मीन राशि वाले सच्चाई का सामना करने से डरते हैं। इन्हें अकेलापन पसंद होता है। ये है राशियों की नेगेटिव साइड – इसमें कोई बड़ी बात नहीं है आपमें भी कोई बुराई है क्योंकि हर इंसान में कुछ बुराईयां होती हैं तो कुछ अच्छी बातें भी होती हैं। कोई भी परफैक्ट नहीं है और ना ही हो सकता है।

यह भी पढ़ें...ऐसे करेंगे आरती तो सफल होगी आपकी नियमित पूजा, आज से ही अपनाएं

suman

suman

Next Story