×

काटते हैं रात को नाखून तो आएगी गरीबी, जानें और काम जो बनाते हैं कंगाल

Newstrack
Published on: 27 Jun 2016 7:26 AM GMT
काटते हैं रात को नाखून तो आएगी गरीबी, जानें और काम जो बनाते हैं कंगाल
X

[nextpage title="next" ]

nail

लखनऊ: हम रोजमर्रा की जिंदगी में कई काम करते है। जिसमें कुछ कामों को तो कभी भी करते है। कुछ के लिए खास समय का ख्याल रखते है। हिंदू धर्म ग्रंथों में इन्हीं कुछ कामों के लिए पुराने समय से ही कुछ परंपराएं बनाई गई हैं। इन परंपराओं का पालन करने से स्वास्थ्य लाभ के साथ समृद्धि भी बढ़ती है। आज हम ऐसी ही कुछ परंपराओं के बारे में बात कर रहे है जिसकोे करने से आपकी जिंदगी खुशहाल हो जाएगी।

आगे की स्लाइड्स में जानिए रात को तुलसी को छूने से क्या होता है?

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

TULSI

रात को तुलसी ना छूएं

शाम को तुलसी के पास दीपक जलाने से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है। तुलसी में जल चढ़ाने के लिए सुबह का समय श्रेष्ठ रहता है। शाम के समय तुलसी में न तो जल चढ़ाना चाहिए और ना ही पत्ते तोड़ना चाहिए। शाम को तुलसी को छूना भी नहीं चाहिए।

आगे की स्लाइड्स में जानिए रात को झाड़ू लगाने से क्या होता है?

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

jhaduu

शाम को ना निकाले कूड़ा, ना लगाएं झाड़ू

धर्म ग्रंथों में कहा गया कि शाम को झाड़ू लगाने से लक्ष्मी रूठ जाती है। ऐसा करने पर घर से सकारात्मक ऊर्जा बाहर निकल जाती है और घर में दरिद्रता आती है। शाम से पहले ही घर साफ कर लेना चाहिए।

आगे की स्लाइड्स में जानिए शाम को सोने से क्या होता है?

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

sleep

शाम को सोना नहीं चाहिए

शाम को सोना स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है। जो लोग शाम को नियमित रूप से सोते हैं, वे मोटापा का शिकार हो सकते हैं। जो लोग बीमार हैं, बुजुर्ग हैं, जो स्त्री गर्भवती है, वो शाम के समय सो सकती है। स्वस्थ लोगों को शाम को सोना नहीं चाहिए, वरना आलस बढ़ता है। जिन घरों में लोग शाम को सोते हैं, वहां लक्ष्मी निवास नहीं करती हैं।

आगे की स्लाइड्स में जानिए रात को नाखून काटने से क्या होता है?

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

nail-1

गोधली बेला या रात को नाखून ना कांटे

अगर घर में खुशहाली और धन-समृद्धि लानी है तो कभी भी भूल कर नाखून ना काटे, लेकिन कुछ लोग दिन में समय न मिलने पर रात में ही नाखून काटने लगते हैं, ये अपशकुन होता है। इस संबंध में मान्यता है कि रात में नाखून काटने पर घर से लक्ष्मी चली जाती हैं और दरिद्रता का घर में आगमन होता है।

आगे की स्लाइड्स में जानिए बृहस्पतिवार को शेंविंग करने से क्या होता है?

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

shaving

शेविंग बृहस्पतिवार को न करें

गुरुवार यानि गुरू का दिन। ये दिन भाग्य के कारक ग्रह बृहस्पति देवताओं के गुरु का दिन है। ऐसा कहा जाता है कि जो लोग इस दिन शेविंग करते हैं, उन्हें भाग्य का साथ नहीं मिल पाता है। शेविंग करने के लिए रविवार, सोमवार, बुधवार, शुक्रवार का दिन निर्धारित धर्म के हिसाब से निर्धारित हैं, जबकि मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को ये काम वर्जित है।

Newstrack

Newstrack

Next Story