×

एक चुटकी सिंदूर बदल देगा आपकी किस्मत, आजमा कर देखें?

suman
Published on: 20 Jun 2017 8:19 AM GMT
एक चुटकी सिंदूर बदल देगा आपकी किस्मत, आजमा कर देखें?
X

श्री अतुल जोशी

लखनऊ: जिस तरह से मानव साधन संपन्न हो रहा है, उसके साथ ही दुख भी भोग रहा है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि समस्याएं हैं तो निश्चित तौर पर उनका समाधान भी ईश्वर ने दिया है। समस्याएं आती हैं, पहाड़ का रुप लेकर, लेकिन जाती है राई का रुप धारण कर। आज हम आपको एक ऐसा उपाय बता रहे हैं, जिससे हर तरह की परेशानियों से निजात मिल जाएगा, लेकिन इसक ो करने के लिए आप स्वयं को कटिबद्ध होना होगा।

आगे...

सहारनपुर के बेहट रोड के श्री बालाजी धाम के संस्थापक गुरु श्री अतुल जोशी जी महाराज का कहना है कि आज हर व्यक्ति किसी न किसी प्रकार की समस्या से घिरा हुआ है। नौकरी, पारिवारिक, सामाजिक, आर्थिक, कोर्ट कचहेरी में मुकदमा और आर्थिक , यह इस तरह की समस्याएं हैं जिनसे समाज का हर दूसरा तीसरा व्यक्ति पीड़ित है। इसके अलावा मानसिक और शारीरिक परेशानियां भी व्यक्ति को अपनी चपेट में लिए हुए है तो व्यक्ति विभिन्न प्रकार के संकटों से भी घिरा हुआ है। वह कहते हैं कि श्री बालाजी महाराज कलयुग के देवता है।

आगे...

यदि आपको हर प्रकार की समस्या से निजात चाहिए तो श्री बालाजी महाराज यानि कि हनुमान जी की अराधना अवश्य करनी चाहिए। उन्होंने बताया कि हनुमान जी से जुड़ा हुआ एक उपाय करने मात्र से व्यक्ति परेशानियों से निजात पा सकता है।

आगे...

ये है उपाय

सिंदूर- सिंदूर प्रत्येक हिंदू के घर में मिल जाता है। इस सिंदूर को महिलाएं अपने पति की दीघार्यु के लिए अपनी मांग में भरती है, लेकिन एक और सिंदूर है, जिसका चोला श्री हनुमान जी पर चढ़ाया जाता है। ये केसरिया सिंदूर बड़े काम का है। श्री अतुल जोशी जी बताते हैं कि यदि कोई व्यक्ति मंगलवार या शनिवार को किसी भी हनुमान मंदिर में जाकर श्री हनुमान जी के बाएं पैर पर लगे सिंदूर का तिलक अपने माथे पर लगाता है तो उसके तमाम कष्ट दूर हो जाते हैं। लेकिन ध्यान रहे, इस दौरान ब्रह्मचर्य व्रत का पालन करने के साथ-साथ निषेद्य वस्तुओं यानि कि मांस, मदिरा, लहसुन व प्याज आदि का कतई सेवन नहीं करना चाहिए।

suman

suman

Next Story