×

Raebareli: अवैध कब्जा हटवाने पहुंची राजस्व टीम पर कब्जेदारों का हमला, लेखपाल को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

Raebareli News: लेखपाल ऋषिकांत वर्मा ने लालगंज पुलिस को तहरीर देते हुए बताया कि पूरे मधई गांव के सूरज पुत्र केशन, धनंजय पुत्र लल्लू प्रसाद और गीता पत्नी मुन्नीलाल बंजर जमीन पर कई दिन से कब्जा करने की कोशिश कर रहे थे।

Narendra Singh
Published on: 10 Feb 2024 4:44 PM GMT
Raebareli News
X

Raebareli News (Pic:Newstrack) 

Raebareli News: पुलिस के साथ अवैध कब्जा हटवाने पहुंची राजस्व टीम पर कब्जेदारों ने हमला कर दिया। इतना ही नहीं लेखपाल को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। वहीं बीच बचाव करने पहुंचे कानूनगो के साथ भी धक्का-मुक्की की। इसके बाद पुलिस के हस्तक्षेप से किसी तरह राजस्व टीम को हमलावरों से बचाया गया। मामले में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। मामला क्षेत्र के पूरे मधई मजरे लालूमऊ गांव का है।

अतिक्रमण हटाने पहुचीं थी पुलिस

लेखपाल ऋषिकांत वर्मा ने लालगंज पुलिस को तहरीर देते हुए बताया कि पूरे मधई गांव के सूरज पुत्र केशन, धनंजय पुत्र लल्लू प्रसाद और गीता पत्नी मुन्नीलाल बंजर जमीन पर कई दिन से कब्जा करने की कोशिश कर रहे थे। उक्त लोगों को जरिये प्रशासनिक नोटिस बंजर भूमि पर कब्जा करने से रोकने का भी प्रयास किया गया था, लेकिन नोटिस के बावजूद जब बंजर भूमि पर निर्माण कार्य बदस्तूर जारी था तो राजस्व की टीम ने मय पुलिस फोर्स के मौके पर पहुंचकर बंजर भूमि से अतिक्रमण हटाने का प्रयास किया गया।

आरोपियों के खिलाफ हो कठोर कार्रवाई - लेखपाल संघ के अध्यक्ष

प्रयास करते ही कब्जेदार राजस्व टीम पर हमलावर हो गए और लेखपाल को दौड़ा-दौड़ा कर मारने पीटने लगे। लेखपाल को पिटता देख बचाने दौड़े कानून गो के साथ भी कब्जेदारों द्वारा धक्का मुक्की किया गया। मामले में लालगंज पुलिस ने लेखपाल ऋषिकांत वर्मा की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। प्रभारी निरीक्षक शिवशंकर सिंह ने बताया कि सरकारी काम में बाधा और मारपीट के बाबत मुकदमा पंजीकृत हुआ है। विवेचना की जा रही है। आरोपियों के खिलाफ सख्त करवाई की जाएगी। वही इस घटना से लेखपालों में काफी नाराजगी जाहिर की गई है। लेखपाल संघ के अध्यक्ष शिवराज सिंह ने मारपीट करने वालों के ऊपर कठोर कार्रवाई करने के लिए एसडीएम से वार्ता किया।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story