×

देखें FB यूजर्स! अभी-अभी फेसबुक-इंस्टाग्राम ने बदले ये नियम

इंटरनेट यूज़ करने वालों के लिए एक नई खबर आ रही है वो भी facebook से जुड़ी। अब Facebook जल्द ही लाइक काउंट हाइड करने का फीचर दे सकता है। फेसबुक से पहले इंस्टाग्राम के लिए कंपनी ऐसे ही फीचर के टेस्टिंग कुछ समय से कर रही है। अगर प्राइवेसी को लेकर आप ज्यादा सोचते हैं तो ये फीचर आपको पसंद आ सकता है।

Roshni Khan
Published on: 18 March 2023 9:43 AM GMT
देखें FB यूजर्स! अभी-अभी फेसबुक-इंस्टाग्राम ने बदले ये नियम
X

नई दिल्ली: इंटरनेट यूज़ करने वालों के लिए एक नई खबर आ रही है वो भी facebook से जुड़ी। अब Facebook जल्द ही लाइक काउंट हाइड करने का फीचर दे सकता है। फेसबुक से पहले इंस्टाग्राम के लिए कंपनी ऐसे ही फीचर के टेस्टिंग कुछ समय से कर रही है। अगर प्राइवेसी को लेकर आप ज्यादा सोचते हैं तो ये फीचर आपको पसंद आ सकता है।

ये भी देखें:लखनऊ: कैबिनेट मीटिंग के बाद बाहर आते मंत्री

ये हाइड फीचर ऑप्शनल होगा

लाइक काउंटर हाइड फीचर ऑप्शनल होगा। यानी आप चाहेंगे तो किसी पोस्ट के लिए इसे यूज कर सकेंगे। इस फीचर को यूज करने के बाद आपके फेसबुक फ्रेंड्स को सिर्फ उन लोगों के ही लाइक दिखेंगे जो Mutual Friends हैं।

ये फीचर उनके लिए फायदे मंद होगा जो फेसबुक पोस्ट पर कम लाइक मिलने से परेशान रहते हैं। इस फीचर के आने के बाद इस तरह की दिक्कत नहीं होगी। इतना ही नहीं इससे यूजर्स कम लाइक्स मिलने की वजह से अपने पोस्ट लंबे समय तक रखेंगे।

अभी ये सारे यूजर्स के लिए नहीं है

फिलहाल ये लाइक काउंट हटाने वाला फीचर आम यूजर्स के लिए नहीं है। कंपनी ने यह भी नहीं बताया है कि ये फीचर कब तक सभी को मिलेगा।

ये भी देखें:पाकिस्तान का भाई ISIS: भारत को बर्बाद करने में मिलकर बना रहा प्लान

ऐप रिसर्चर Jane Manchun Wong ने इस तरह के फीचर को फेसबुक ऐप में पाया है। इसे एंड्रॉयड ऐप में देखा गया है। हालांकि टेक क्रंच ने फेसबुक से इस बारे में पूछा है और कंपनी ने भी कहा है कि फेसबुक लाइक काउंट हटाने पर काम कर रहा है।

ऐप रिसर्चर Jane Manchun Wong ने कहा है, ‘मैने पाया है कि फेसबुक ने हाइड लाइक और रिएक्शन का प्रोटोटाइप बनाना शुरू कर दिया है और ये एंड्रॉयड के लिए है। फिलहाल इसे कोडिंग में पाया गया है’

अगर ये फीचर आता है तो सिर्फ वो यूजर्स ही लाइक देख पाएंगे जिन्होंने पोस्ट किया है। अभी भी इस फीचर के बारे में कई सवाल ऐसे हैं जिनके जवाब मिलने बाकी हैं।

ये भी देखें:इतना गिरोगे इमरान! ऐन मौके पर दे दिया धोखा, कुलभूषण पर भी साजिश

इंस्टाग्राम में इस तरह का फीचर अब यूजर्स को मिल रहा है। इसे फिलहाल 7 देशों में टेस्टिंग के लिए यूजर्स को दिया जा रहा है। हम ये कह सकते हैं की कंपनी एक साथ फेसबुक और इंस्टाग्राम के लिए ये फीचर आने वाले समय में दुनिया भर के यूजर्स को दे सकती है।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story