×

इन 5 संकेतों में छिपे हैं प्रमोशन के राज, क्या जानना चाहेंगे आप?

suman
Published on: 24 Oct 2016 11:01 AM GMT
इन 5 संकेतों में छिपे हैं प्रमोशन के राज, क्या जानना चाहेंगे आप?
X

set

लखनऊ : जीवन में हर दिन कुछ न कुछ नई घटनाएं जरूर घटती है। जो कभी अच्छे तो कभी बुरे परिणाम देती हैं। हमारे आस-पास जो घटनाएं होती हैं उन्हें देखकर आपको पहले ही आशंका हो जाती है कि कुछ शुभ या अशुभ होने वाला है। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ शुभ संकेतों के बारे में जो बताते हैं कि कब इन्हें देखने पर नौकरी में प्रमोशन और आर्थिक वृद्धि होती है....

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें क्या होता है छिपकली देखने पर....

lizard

छिपकली देखने पर धन लाभ

अगर दिन खाना खाते वक्त छिपकली की आवाज सुनाई दे तो इसे अच्छा शगुन माना जाता है। मान्यता है कि यह आपको भविष्य में धन लाभ और उन्नति का संकेत देता है। इसके अलावा अगर छिपकली दाएं अंग पर गिरे और बायीं ओर से उतरे तो यह आपके लिए शुभ शगुन माना जाएगा।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें क्या होता है उल्लू की आवाज सुनने पर...

owl

उल्‍लू की आवाज सुनने पर मनोकामना पूर्ति

रात के समय उल्लू के बोलने की आवाज सुनाई दे तो यह लाभ और उन्नति के लिए अच्छा शगुन माना जाता है। कोई मनोकामना पूरी होने का भी इसे शगुन कहा गया है।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें क्या होता है सपने में सांप देखने पर....

snake

सपनों मे दिखे सांप तो नौकरी में मिलेगी पदोन्नति

सपने में आपको सांप दिखाई देते हैं, खास तौर पर काटते हुए तो डरने की जरूरत नहीं है। यह एक अच्छा शगुन है। यह संकेत है कि आपके घर में कोई खुशखबरी आएगी। आपको धन का लाभ मिलेगा या नौकरी में पदोन्नति मिल सकती है।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें क्या होता है कौआ के बोलने पर...

crow

घर पर कौआ बोला यानी मेहमान का शुभारंभ

दिन के समय दोपहर में अगर कौआ आपके घर की छत पर आकर बोले तो यह मेहमान नहीं बल्कि पदोन्नति मिलने का सूचक होता है। सुबह-सुबह कौआ का बोलना मेहमान के आगमन का संकेत कहा गया है।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें क्या होता है नाक-कंधा फड़कने पर...

ang

नाक और कंधा फड़के तो माने शुभ

अगर आपकी नाक फड़कने लगी है तो यह संकेत है किस आपकी मान-प्रतिष्ठा और आय में वृद्धिा होने वाली है। साथ ही अगर आपका दायां कंधा या बाजू कई दिनों से फड़कने लगा है तो शगुन शास्त्र के अनुसार आपका प्रभाव बढ़ने वाला है।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें क्या होता है कबूतर की गुटर गूं सुनने पर...

pigeon

कबूतर की गुटर गूं से मिलेगी नौकरी

दिन के समय पहले प्रहर में कबूतर घर की छत पर आकर गूटर गूं करें तो इसे शुभ नौकरी के लिए शुभ शगुन माना गया है। कछुआ दिखा तो मिलेगा धन। कछुआ का किसी भी रूप में दिकखाई देना धन और उन्नति दायक माना गया है।

suman

suman

Next Story