×

करें ये धार्मिक उपाय, घर में नहीं होगा तनाव रहेंगे हरदम प्रसन्न

suman
Published on: 1 Oct 2017 11:03 AM GMT
करें ये धार्मिक उपाय, घर में नहीं होगा तनाव रहेंगे हरदम प्रसन्न
X

जयपुर: मनुष्य के जीवन में कोई न कोई परेशानी होती है। वो चाहे अपनों से अच्छे संबंध न होना हो, पैसों की तंगी या फिर कोई अन्य दिक्कत। लोगों को रोजाना परेशानियों से दो चार होना पड़ता है। ऐसे में घर में मौजूद परेशानियों को दूर करने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं । कई बार उन्हें इससे फायदा होता है तो कई बार कोई फायदा नहीं मिलता है। यहां हम धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, ऐसे कई उपाय बताए गए हैं जो अचूक हैं।

यह भी पढ़ें...इन लोगों का करें आदर व कराएं भोजन, बना रहेगा भगवान का आप पर आशीर्वाद

धर्मानुसार, यदि आपके घर में वास्तु दोष है तो हल्दी और सिंदूर लें। इसके अलावा इन्हें घी में मिलाकर पांच बार तिलक लगाएं और सुबह उठते ही मेन गेट पर तांबे के बर्तन से जल छिड़कें। माना जाता है कि इससे वास्तु दोष तो दूर होगा ही साथ ही साथ घर में कभी भी नेगेटिव एनर्जी नहीं रहेगी।

यदि पैसों की तंगी की वजह से घर में हमेशा तनाव बना रहता है तो घर के सबसे बड़े व्यक्ति को पीला वस्त्र धारण करना चाहिए। इसके बाद घर के सभी सदस्यों से चावल और घी लेकर उसे ऐसी जगह रख दें जो धार्मिक हो। यह जगह पूजा पाठ करने वाली जगह भी हो सकती है। ध्यान रहे कि यह वृहस्पतिवार के दिन ही करे। माना जाता है कि धीरे-धीरे पैसों की तंगी दूर होने लगती है।

यह भी पढ़ें...यहां तो मुस्लिम अपनों के दुश्मन बने हैं, कुर्दिस्तान पर ईंधन व्यापार प्रतिबंध

घर में रोजाना कलह का माहौल रहता है तो पीला सरसों और लोबान को जलाएं। इसके बाद इससे निकलने वाले धुएं को पूरे घर में दिखाएं।

अपने घर की छत पर एक बर्तन में पानी और अनाज जरूर रखें ज‌िससे पक्ष‌ियों को भोजन व पानी म‌िल सके। वास्तुनुसार, पक्षी अपने साथ पॉजिटिव एनर्जी ऊर्जा लाते हैं। इससे धन संबंधी बाधाएं दूर होती हैं।

suman

suman

Next Story