अब कार हो या बच्चे मम्मियों को नो टेंशन, लेट्सट्रैक डिवाइस करेगी हर पल ट्रैकिंग

तकनीक के इस दौर में ट्रैकर की जरूरत काफी बढ़ गई है। लोग अपने बच्चों से लेकर कार तक की हर क्षण खबर रखना चाहते हैं कि वह फिलहाल कहां है।

tiwarishalini
Published on: 21 May 2017 8:34 AM GMT
अब कार हो या बच्चे मम्मियों को नो टेंशन, लेट्सट्रैक डिवाइस करेगी हर पल ट्रैकिंग
X
अब कार हो या बच्चे मम्मियों को नो टेंशन, लेट्सट्रैक डिवाइस करेगी हर पल ट्रैकिंग

नई दिल्ली: तकनीक के इस दौर में ट्रैकर की जरूरत काफी बढ़ गई है। लोग अपने बच्चों से लेकर कार तक की हर क्षण खबर रखना चाहते हैं कि वह फिलहाल कहां है। माताएं अपने बच्चों के लिए परेशान रहती हैं कि अभी कहां होगा, स्कूल से निकला या नहीं। इन्हीं समस्याओं के समाधान के लिए लेट्सट्रैक ने करीब 40 ट्रैकिंग समाधान पेश किए हैं। लेट्सट्रैक का प्लग एंड प्ले कार के लिए जीपीएस ट्रैकर है।

लेट्सट्रैक का जीपीएस ट्रैकर कार के ओबीडी पोर्ट में लगाया जाता है। अगर आप कार का ओबाडी पोर्ट कहां है यह नहीं जानते हैं तो कंपनी की टेक्निकल टीम इस काम को कर देगी। इसके बाद आपको गूगल प्लेस्टोर या एपल एपस्टोर से कंपनी का एप डाउनलोड करना होगा। इस एप के माध्यम से आप अपने कार को हर पल ट्रैक कर सकते हैं।

यहां तक कि अगर वह चल रही है तो किस स्पीड से चल रही है। यह एप आपको यह जानकारी भी देता है। इसके अलावा यह कार के इंजन के बारे में भी जानकारी देता है। इस एप पर अलर्ट भी सेट किया जा सकता है कि कार कहां रुकी है। अगर कार रुकी है, लेकिन उसका इंजन चालू है तो यह जानकारी भी आपको मिलती रहेगी।

इसके अलावा इस डिवाइस की खास बात यह है कि अगर आपने कहीं कार पार्क की है तो यह उस पर नजर रखेगा, अगर कोई आपकी गाड़ी को टो करके हटाता है तो यह आपको तुरंत इसकी सूचना देगा। आप इसमें अलर्ट सेट कर सकते हैं कि आपकी गाड़ी का इंजन चालू होते ही यह आपको इसकी सूचना दे। अगर कोई आपकी गाड़ी को चोरी करने की कोशिश करेगा या उसके इंजन को चालू करेगा तो यह डिवाइस आपको तुरंत इसकी जानकारी देगा। इस डिवाइस की कीमत 4,499 रुपये से शुरू होती है।

लेट्रसट्रैक का पर्सनल ट्रैकिंग डिवाइस 5,999 रुपए से शुरू होती है। बच्चों के ट्रैक करने के लिए कंपनी ने खासतौर से आर्कषक घड़ियां बनाई हैं जिनकी कीमत 5,999 रुपये है। ब्रिटेन की कंपनी लेट्सट्रैक ने भारत में कारोबार की शुरुआत 2016 में की थी।

--आईएएनएस

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story