×

उड़द दाल से बने गुलगुले बनाते हैं आपको अमीर, जानिए इससे जुड़ी बातें

suman
Published on: 27 Nov 2017 5:30 AM GMT
उड़द दाल से बने गुलगुले बनाते हैं आपको अमीर, जानिए इससे जुड़ी बातें
X

जयपुर: हर इंसान के जीवन में जीवन में परेशानी का सिलसिला लगा रहता है। एक परेशानी खत्म नहीं हो पाती और दूसरी परेशानी घर में प्रवेश करने के लिए खड़ी रहती है। इनमें से कुछ परेशानी का हल इंसान कर लेता है तो कुछ परेशानी का हल ढूंढना उसके बस के बाहर का होता है। इन्ही परेशानीयों को हल करने के लिए ज्योतिषशास्त्र में ऐसे कई उपाये बताये हैं जो परेशानी को पल भर मे समाप्त करते हैं। चने, मसूर और उड़द की दाल के ज्योतिष शास्त्र में कई उपयोगी उपाय बताए गए हैं। इन उपायों को आजमाकर जीवन के हर तरह के संकट से मुक्ति पाकर शांति और समृद्धि के रास्ते पर आगे बढ़ सकते हैं। उड़द की दाल के सरल उपाय। इन उपायों को करके जीवन के संकटों से मुक्त हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें...इस दिन खाते हैं पान, बोलते हैं झूठ तो भगवान विष्णु होंगे आपसे नाराज

*शनि अमावस्या या शनि जयंति पर उड़द की दाल को पिसवाकर उसके दो बड़े बनाएं। शाम को सूर्यास्त के समय इन पर दही और सिंदूर लगाएं। अब इन्हें किसी पीपल के पेड़ के नीचे रखकर पीपल को प्रणाम करें। पीछे मुड़कर देखे बिना घर वापस लौट आएं। रास्ते में किसी से बात भी न करें।

*साबुत उड़द की काली दाल के 38 और चावल के 40 दाने मिलाकर किसी गड्ढे में दबा दें और ऊपर से नीबू निचोड़ दें। नीबू निचोड़ते समय शत्रु का नाम लेते रहें, उसका शमन होगा और वह आपके विरुद्ध कोई कदम नहीं उठाएगा।

*शनिवार को सायंकाल उड़द के दो साबुत दाने लेकर उन पर थोड़ा सा दही -सिंदूर डालकर पीपल वृक्ष के नीचे 21 दिन तक नित्य रखें, ध्यान रहे की वापस आते समय पीछे मुड़कर न देखें।

*शनि दृष्टि दोष दूर करने के लिए उड़द की दाल के 4 बड़े दाने शनिवार को प्रात: सिर से 3 बार उलटा घुमाकर कौओं को खिलाएं। ऐसा सात शनिवार तक करेंगे तो शनिदोष दूर हो जाएगा। उड़द का दान करने से भी शनिदोष कम होता है। किसी भिखारी को उड़द की कचोरी खिलाने से भी काम बनता है। किसी सफाईकर्मी को उड़द का दान कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें...अविवाहित लड़कों नहीं पहनना चाहिए काले कपड़े, जानिए जीवन से जुड़ी और भी बातें

* कोई उद्योग कर रहे हैं और नया शुरू करना चाहते हैं तो पुराने कारखाने से लोहे की कोई वस्तु लेकर नए कारखाने में रख दें। जिस जगह इसे रखें वहां स्वास्तिक बनाएं और उड़द रख दें। इसके ऊपर उस वस्तु को रख दें। ऐसा करने से नए काम में सफलता मिलेगी।

*शनिवार को अपने पलंग के नीचे एक बर्तन में सरसों का तेल रखें। अगले दिन उस तेल में उड़द की दाल के गुलगुले बनाकर कुत्तों और गरीबों को खिलाने से गरीबी दूर होती है और लक्ष्मी का आगमन होता है।

suman

suman

Next Story