×

आपके प्यार को नहीं जाने देगा दूर, व्हाट्सएप का आने वाला है ये नया फीचर

suman
Published on: 4 May 2017 8:30 AM GMT
आपके प्यार को नहीं जाने देगा दूर, व्हाट्सएप का आने वाला है ये नया फीचर
X

लखनऊ: लाइफ के बिजी शेड्यूल में दोस्ती और प्यार जताने का सबसे बढ़िया आप्शन व्हाट्सअप है, लेकिन कई बार टाइम इतना हेक्टिक होता है कि मोबाइल के मैसेज पढ़ना और रिप्लाई देने का टाइम भी नहीं मिल पाता है और जब कुछ पल के लिए समय मिलता है तो सभी को रिप्लाई करना मुश्किल होता है और कई बार जरुरी लोगों जैसे गर्लफ्रेंड, फ्रेंड्स और रिलेटिवस के जरुरी मैसेज भी रिप्लाई करना नहीं हो पाता है। ऐसे में आप परिणाम खुद ही समझ सकते हैं...

आगे...

एक तरह से व्हाट्सएप और फेसबुक मेसेंजर जैसी एप्स की वजह से ऐसे झगड़े होते हैं। इन चैट्स में सामने वाले के एक्सप्रेशंस तो सही ढंग से दिखते नहीं, इसलिए मिस कम्युनिकेशन भी होता है, लेकिन अधिकतर मामलों में तो रिप्लाई ना करने की बात पर झगड़े हो जाते हैं।

वैसे अब आपकी यह दिक्कत भी दूर होने वाली है। व्हाट्सएप एक ऐसा नया फीचर लाने की तैयारी कर रहा है, जिससे इस समस्या को बहुत हद तक दूर किया जा सकता है। वैसे तो इसके कई कारण होते हैं। लेकिन कभी-कभी यह होता है कि कुछ घंटों बाद आप व्हाट्सएप चेक करते हैं और आपको ढेर सारे पिंग्स आ जाते हैं। ऐसे में आपकी गर्लफ्रेंड का पिंग कहीं नीचे मिस हो जाता है। ऐसे जो भुगतना पड़ता है वो आप बखूबी समझते होंगे।

आगे...

अब ऐसे नहीं होगा, क्योंकि व्हाट्सएप जल्द ही अपने यूज़र्स के लिए पिन इम्पोर्टेड चैट्स( ‘Pin important chats’ )फीचर ला रहा है। इस फीचर की मदद से आप कुछ कॉन्टेक्ट्स को ‘पिन’ करके रख सकते हैं, ताकि वे मेसेजस की भीड़ में कहीं खो न जाएं,लेकिन यहां भी ये ध्यान रखना होगा कि किन कॉन्टेक्ट्स को भी पिन करना चाहेंगे, लेकिन आपके पास एक बार में केवल तीन ही कॉन्टेक्ट्स को पिन करने का विकल्प है। ऐसा इसलिए ताकि, अन्य अनपिंन्ड चैट्स के लिए भी जगह बची रहे।

व्हाट्सएप का यह ‘पिन पोस्ट फीचर अभी बीटा यूज़र्स के लिए उपलब्ध है। व्हाट्सएप बीटा 163 वर्जन पर टेस्टिंग के बाद जल्द ही यह फीचर सभी एंड्राइड और आइओएस(ios) यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। साथ ही यह फीचर आईओएस (iOS) से पहले एंड्राइड पर लाइव किया जाएगा।

आगे...

जब आप व्हाट्सएप चैट ओपन करते हैं तो जिन लोगों से आप ज्यादा बात करते हैं उनके कॉन्टेक्ट पर लॉन्ग प्रेस करें। आपको राइट साइड में म्यूट बटन के पास पिन का ऑप्शन नजर आएगा। चैट को अनपिन(unpin) करने एक लिए पिनड(pinned) चैट पर लॉन्ग प्रेस करने के बाद उसे डिसेबल करना होगा।

हाल ही व्हाट्सएप ने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाया था। जिसकी मदद से बोलकर ही मैसेज रीड, सेंड और ड्राफ्ट किए जा सकते हैं।इससे लॉन्ग टेक्स्ट लिखने का झंझट भी खत्म होगा।

suman

suman

Next Story