×

लड़कों का ये काम आपको कर देगा हैरान, क्या आप भी थे अब तक अंजान?

suman
Published on: 26 Oct 2016 9:37 AM GMT
लड़कों का ये काम आपको कर देगा हैरान, क्या आप भी थे अब तक अंजान?
X

shaving-leg

लखनऊ: वक्त तेजी से बदल रहा है, अब त्वचा की देखभाल पर केवल महिलाओं का ही अधिकार नहीं, बल्कि पुरुष भी करते हैं। ये एक अच्छी बात भी है, अपनी सेहत और सूरत को बेहतर बनाना हर किसी के लिए मायने रखता है। पहले जहां पुरुषों के बदन के बालों को मर्दानगी की निशानी माना जाता था, आज क्लीन शेव त्वचा वाले लड़को को ज्यादा पसंद किया जाता है।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें क्यों करते है लड़के भी शेविंग..

boys-shaving

लड़कियों को वैक्स करते देखा और सुना होगा तो आपको अटपटा नहीं लगता होगा, लेकिन जब आप लड़कों को अपने पैरों की शेविंग कराते देखते होंगे तो थोड़ा देखने में अटपटा लगता होगा। पर ऐसा होना नहीं चाहिए क्योंकि कुछ लड़के होते है फैशनेबल जो हर चीज को लेकर कॉन्शिअस होते हैं जो खुद को काफी अच्छी तरीके से ग्रूम करते हैं। वहीं कुछ लड़के शर्म के मारे अपने पैरों के बालों के साफ नहीं करते, लेकिन उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए। पैरों पर शेव कर आप अपने इंग्रोन बालों को तो निकाल सकते ही हैं, इसी के साथ खुद को अच्छे से ग्रूम कर बेहतर कॉन्फिडेंस के साथ लोगों के सामने पेश कर सकते हैं।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें क्यों करते है लड़के भी शेविंग..

shaving

ग्रोन बाल

ग्रोन बाल वह बाल होते हैं जो ठीक तरह से त्वचा से बाहर नहीं निकल पाते। कई बार वह दाने की तरह दिखाई देते हैं। अगर हम इन इंग्रोन बालों को सही ढंग से नहीं निकाल पाते हैं तो ऐसे में संक्रमण होने की संभावना अधिक बढ़ जाती है।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें क्या डिफरेंस है शेविंग और वैक्सिंग में....

shavings

शेविंग और वैक्सिंग में अंतर

शेविंग और वैक्सिंग में बहुत अंतर होता है। शेविंग करने में जहां समय अधिक लगता है, वहीं वैक्सिंग में समय कम लगता है। अगर आप शेविंग कर रहे हैं तो ध्यान रहे कि पैरों पर शेविंग के पहले और बाद में स्क्रब करना ना भूलें। इसी के साथ शेविंग करने के बाद पैरों में लोशन लगाना कभी नहीं भूलना चाहिए। ऐसा इसलिए, क्योंकि शेविंग के बाद पैर रूखे हो जाते हैं।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें कैसे दिखेंगे लड़को पैर भी खूबसूरत.....

shavingss

पैर हो जाते हैं सुंदर

आप चाहें तो पैरों की शेविंग कर सकते हैं या इन्हें वैक्स भी कर सकते हैं। शेविंग करने में समय अधिक लगता है, लेकिन इसे करना आसान होता है। लेकिन यदि आप पैरों की शेविंग कर रहे हैं तो इसके बाद पैरों पर लोशन लगाना ना भूलें। ऐसा इसलिए, क्‍योंकि शेविंग से पैरों की त्वचा रूखी हो सकती है। वैक्‍सिंग का असर पैरों पर ज्‍यादा देर तक रहता है, लेकिन इससे पैर काफी मुलायम और स्मूथ बन जाते हैं। साथ ही, इससे इनग्रोन हेयर से भी छुटकारा मिलता है। वहीं वैक्सिंग का असर पैरों पर बहुत लंबे समय के लिए होता है। इससे पैर कोमल और मुलायम हो जाते हैं। इसके अलावा इंग्रोन बालों से भी हमें छुटकारा मिल जाता है। ऐसे में हम तो आपको यही सलाह देंगे कि पैरों पर शेविंग या वैक्सिंग कर आप अपने पैरों को सुंदर बनाएं।

suman

suman

Next Story