पत्नी को आंटी कहने पर हुआ बवाल, कोर्ट-तलाक तक पहुंची बात

Published by Published: August 28, 2016 | 1:26 pm

धार: मजाक एक हद तक अच्छा लगता है। हद से ज्यादा मजाक किसी रिश्ते को भी तोड़ सकता है, ऐसा शायद ही कोई सोच सकता हो। लेकिन यह सच है। एक पति का पत्नी के साथ मजाक करना भारी पड़ गया। यह हुआ है मध्य प्रदेश के एक शहर में, जहां एक पत्नी कोर्ट सिर्फ इसलिए पहुंच गई क्योंकि उसका पति उसे आंटी कहकर बुलाता था। इतना ही नहीं, वह तो इस बात से भी नाराज थी क्योंकि वह उसे बाइक पर घुमाने नहीं ले जाता था। हैरान कर देने वाला यह मामला जब कोर्ट में पहुंचा, तो खुद जज इस रिश्ते की सुलह करवाने में लग गए। उन्होंने उस लड़के को समझाया कि उसे उसकी वाइफ की रिस्पेक्ट करने चाहिए। जज ने इस कपल को शादीशुदा जिंदगी को खुशहाल बनाने के टिप्स दिए।

क्या है पूरा मामला
मध्य प्रदेश के धार जिले में रहने वाले सॉफ्टवेयर इंजीनियर अवनीश(30) की शादी 2012 में बच्चों को पढ़ाने वाली प्रतिमा(26) नाम की लड़की के साथ हुई थी। इसके बाद यह कपल इंदौर में रहने लगा। कुछ समय बाद जब अवनीश अपनी बूढ़ी मां के पास रहने चला गया। उस टाइम प्रतिमा प्रेग्नेंट थी। ऐसे में वह भी नाराज होकर अपने मायके चली गई। कुछ समय बाद प्रतिमा ने बेटी को जन्म दिया। लेकिन मनमुटाव के चलते अवनीश और प्रतिमा ने एक-दूसरे से कोई कांटेक्ट नहीं किया और बात तलाक तक आ पहुंची।

प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो

काउंसलिंग में पता चली सच्चाई
तलाक के लिए जब यह कपल खरगोन जिले के सीजेएम कोर्ट पहुंचा, तो वाइफ प्रतिमा ने जज गंगाचरण दुबे को अपनी समस्या बताई। तो वहीं अवनीश ने भी प्रतिमा को जिद्दी स्वभाव का बताया। इसके बाद जज ने एक-एक करके काउंसलिंग के लिए बुलाया। जिसमें प्रतिमा ने गंगाचरण को हैरान कर देने वाली बात बताई। उसने बताया कि अवनीश एक पड़ोसी बच्चे की नकल करते हुए प्रतिमा को आंटी कहकर बुलाता था और उसे यह बात काफी बुरी लगती थी।

couple1
प्रतीकात्मक फोटो

और भी बताई कई बातें
इन बातों के अलावा प्रतिमा ने अवनीश पर यह इल्जाम भी लगाया कि वह उसे न तो कॉफ़ी  पिलाने ले जाता है और न ही उसे बाइक पर बिठाकर घुमाता है। वह कहती कि अवनीश उससे झूठ बोलता है कि उसे पाइल्स की बीमारी है।

hand
प्रतीकात्मक फोटो

क्या हुआ जज के समझाने के बाद
काउंसलिंग के बाद इस कपल को अपनी-अपनी गलती का एहसास हुआ और दोनों में सुलह भी हो गई। फिर अवनीश उसे बाइक पर बिठाकर कॉफ़ी हाउस ले गया। जब दोनों वहां से लौटे, तो एक-दूसरे के हाथ को भी पकड़े हुए थे।

 

 

 

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App