×

Masjid Me Todfod: विहिप की रैली के दौरान बवाल, मस्जिद में की गई तोड़फोड़, भीड़ ने घरों-दुकानों को किया आग के हवाले

Masjid Me Todfod: त्रिपुरा में विहिप ने बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हुई हिंसा के विरोध में एक रैली निकाली, जिस दौरान एक मस्जिद में तोड़ फोड़ किए जाने की खबर है।

Network

NetworkNewstrack NetworkShreyaPublished By Shreya

Published on 27 Oct 2021 3:04 AM GMT

Masjid Me Todfod: विहिप की रैली के दौरान बवाल, मस्जिद में की गई तोड़फोड़, भीड़ ने घरों-दुकानों को किया आग के हवाले
X

रैली (सांकेतिक फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Masjid Me Todfod: बांग्लादेश (Bangladesh) में हाल ही में हिंदू मंदिरों और दुर्गा मंडपों में हुई तोड़फोड़ और हिंसा के विरोध में विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) की ओर से मंगलवार शाम उत्तर त्रिपुरा (Tripura) में एक रैली का आयोजन किया गया था। इस रैली के दौरान त्रिपुरा के चमटीला इलाके में एक मस्जिद में जमकर तोड़फोड़ की गई। केवल इतना ही नहीं इस दौरान अल्पसंख्यक समुदाय के घरों और दुकानों को भी आग के हवाले कर दिया गया। फिलहाल इस मामले में केस दर्ज कर लिया गया है।

इस मामले की जानकारी देते हुए जिले के पुलिस अधीक्षक भानुपाड़ा चक्रवर्ती ने बताया कि विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने हाल ही में बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हुई हिंसा (Hindu Ke Khilaf Hinsa) के विरोध में रैली निकाली थी। इस रैली के दौरान पास के रोवा बाजार में कथित तौर पर अल्पसंख्यक समुदाय के तीन घरों और कुछ दुकानों में भी तोड़फोड़ की गई है। पुलिस अधिक्षक ने बताया कि लोगों के एक समूह ने चमटीला में पथराव किया और एक मस्जिद में तोड़फोड़ करते हुए उसके दरवाजे को क्षतिग्रस्त कर दिया।

सुरक्षाबल ने स्थिति को किया काबू

घटना की जानकारी मिलते ही सुरक्षाबल के जवान मौके पर पहुंचे और काफी जद्दोजहत करने के बाद स्थिति को काबू में कर सके। वहीं, एक अन्य पुलिस अधिकारी ने इस घटना के बारे में बताया कि इस संबंध में एक शिकायत दर्ज कराई गई है।

विपक्ष ने की मुआवजे की मांग

वहीं दूसरी ओर त्रिपुरा में हुई घटना को लेकर विपक्ष भड़क उठा। माकपा ने मस्जिद, घरों और दुकानों में हुई तोड़फोड़ की इस घटना की निंदा की और एक बयान जारी करते हुए दुकान मालिकों को पर्याप्त मुआवजा देने की भी मांग की है। वहीं, इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा प्रवक्ता नबेंदू भट्टाचार्या ने कहा कि फिलहाल उन्हें इस घटना की जानकारी नहीं है, लेकिन अगर ऐसा हुआ है तो पुलिस को उचित कार्रवाई करनी चाहिए।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story