×

Saayoni Ghosh Arrested: टीएमसी यूथ प्रेसिडेंट शाइनी घोष को त्रिपुरा पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें क्या है मामला

Saayoni Ghosh Arrested:टीएमसी यूथ प्रेसिडेंट शाइनी घोष को गिरफ्तार किया गया है

Network

NetworkNewstrack NetworkShashi kant gautamPublished By Shashi kant gautam

Published on 21 Nov 2021 12:04 PM GMT

Saayoni Ghosh Arrested: TMC Youth President Shiney Ghosh arrested by Tripura Police, know what is the matter
X

शाइनी घोष: फोटो- सोशल मीडिया  

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Saayoni Ghosh Arrested: इस वक्त त्रिपुरा राज्य (Tripura State News) से बड़ी खबर आ रही है कि हत्या की कोशिश के मामले में टीएमसी यूथ प्रेसिडेंट शाइनी घोष को गिरफ्तार किया गया है (TMC Youth President Saayoni Ghosh arrested)। त्रिपुरा पुलिस (Tripura Police) की ओर से कार्रवाई जारी है।

बताया जा रहा है कि त्रिपुरा में भाजपा बनाम टीएमसी (BJP vs TMC) का राजनीति (political issue) हंगामा जारी है। रविवार को अगरतल्ला पूर्व महिला थाना (Agartala East Mahila Thana) में तृणमूल युवा कांग्रेस (Trinamool Youth Congress) की प्रेसिडेंट शाइनी घोष से पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

थाना परिसर में हुआ जबरदस्त हंगामा

सूत्रों ने इस बारे में जानकारी दी कि इस दौरान आरोप है कि इस मामले को केंद्र बनाकर थाना परिसर में हंगामा भी हुआ था। फिलहाल पुलिस की ओर से शाइनी घोष को गिरफ्तार किया गया है। अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) त्रिपुरा जाने वाले थे कल लेकिन आज ही त्रिपुरा पहुंच रहे हैं।

अभिषेक बनर्जी: photo - social media


अभिषेक बनर्जी को रोक लिया गया

बता दें कि शाइनी घोष (Saayoni Ghosh) की गिरफ्तारी के बाद टीएमसी के नेता अभिषेक बनर्जी आज ही त्रिपुरा जा रहे थे। लेकिन उनकी चार्टर्ड फ्लाइट को अगरतला में उतरने की अनुमति नहीं मिली। सूत्रों से जो जानकारी मिली है, उसके अनुसार-तकनीकी आधार पर उनकी फ्लाइट को उतरने की आज्ञा नहीं दी गई।

टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी ने त्रिपुरा में हुई घटना के बाद ट्वीट किया, उन्हों ने राज्यट के मुख्यषमंत्री बिप्लुव कुमार देव को टैग करते हुए लिखा है कि वह बेशर्म हो गए हैं और बेशर्मी पर उतर आए हैं। सुप्रीम कोर्ट के ऑर्डर का भी पालन नहीं कर रहे हैं। वह लगातार हमारे कार्यकर्ताओं और महिला कैंडिडेट पर अपने गुंडे भेजकर हमला करवा रहे हैं। लोकतंत्र का त्रिपुरा में मजाक उड़ाया जा रहा है।

हिट एंड रन के केस में मामला दर्ज

अब आपको बताते हैं आखिर त्रिपुरा में बीजेपी और टीएमसी के कार्यकर्ता (TMC workers) एक दूसरे के आमने-सामने क्यों आ गए हैं। 20 नवम्बीर को तृणमूल कांग्रेस की यूथ प्रेसिडेंट शाइनी घोष वह अपनी कार से गुजर रहीं थी। इस दौरान बिप्लकव देव एक मीटिंग कर रहे थे, इस बारे में शायनी ने एक ट्वीट भी किया था। ट्वीट में उन्होंने लिखा था तभी बीजेपी के कार्यकर्ता ने उन पर हमला कर दिया। लेकिन इस मामले में पुलिस ने हिट एंड रन के केस में मामला दर्ज कर लिया है।

इससे पहले पहले त्रिपुरा के अगरतला में थाने के भीतर पुलिस वालों के सामने टीएमसी कार्यकर्ताओं की पिटाई का मामला सामने आया था। पिटाई और हमले का आरोप बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लग रहा है। टीएमसी का आरोप है कि जब टीएमसी नेता शाइनी घोष को पूछताछ के लिए थाने बुलाया गया था तो कुणाल घोष समेत कई टीएमसी नेता कार्यकर्ता अगरतला पूर्व थाने पहुंचे थे। इनके थाने पहुंचने के कुछ देर के भीतर ही हेलमेट लगाए और हाथ में डंडे लिए लोग थाने में पहुंचे गए पथराव किया लाठी से टीएमसी कार्यकर्ताओं को पीटा गया।

ये है पूरा मामला

बता दें कि यह घटना आज सुबह की है सबसे पहले पुलिस की टीम अगरतला (Agartala) के एक होटल पहुंचती है। जहां जहां शाइनी घोष और टीएमसी के अन्य नेता रह रहे थे। पुलिस की टीम शाइनी घोष से पूछताछ करना चाहती है।

टीएमसी ने बताया कि शाइनी घोष से किस मामले में पूछताछ करनी है। यह पुलिस नहीं बता रही और थाने आने को कहती है जिसके बाद शायनी समेत अन्य नेता और कार्यकर्ता थाने पहुंचते हैं। इसी के बाद 20 से 25 की संख्या में हेलमेट लगाए हाथों में लाठी लिए कुछ लोग थाने पहुंचते हैं, पुलिस वालों के सामने ही टीएमसी कार्यकर्ताओं पर पहले पथराव करते हैं फिर लाठी से उन्हें पीटा जाता है। इस घटना में कई टीएमसी कार्यकर्ता घायल हुए हैं।

आमने सामने पक्ष-विपक्ष

टीएमसी नेता कुणाल घोष के मुताबिक त्रिपुरा में जंगलराज चल रहा है और पुलिस के सामने ही हमें पीटा जाता है लेकिन पुलिस कुछ नहीं कहती है । त्रिपुरा में बीजेपी के प्रवक्ता नरेंद्र भट्टाचार्य ने इन आरोपों का खंडन किया, बोले-आम जनता टीएमसी के नेताओं से नाराज है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story