×

Unnao News: डिप्टी सीएम केशव ने सपा को बताया समाप्त वादी पार्टी, हड़ताल पर गये बिजलीकर्मियों को दी चेतावनी

Unnao News:डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने समाजवादी पार्टी पर कुछ भी बोलने से मना कर दिया। कहा कि सपा से मेरा कोई लेना-देना नहीं है। सपा वैसे भी समाप्त वादी पार्टी है।

Naman Mishra
Published on: 18 March 2023 10:54 PM GMT
Unnao News: डिप्टी सीएम केशव ने सपा को बताया समाप्त वादी पार्टी, हड़ताल पर गये बिजलीकर्मियों को दी चेतावनी
X
फोटो: उत्तर प्रदेश डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या

Unnao News: उन्नाव पहुंचे उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने समाजवादी पार्टी पर कुछ भी बोलने से मना कर दिया। कहा कि सपा से मेरा कोई लेना-देना नहीं है। सपा वैसे भी समाप्त वादी पार्टी है। इस दौरान वह बिजलीकर्मियों की हड़ताल पर भी बोले। कहा कि उनसे कह दिया गया है कि वह हड़ताल से वापस आएं। अगर विद्युत-व्यवस्था को कहीं से भी बाधित करने की कोशिश करेंगे तो उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उन्नाव में तीन दिवसीय मिलेट्स महोत्सव का शनिवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने समापन किया। इस दौरान मौजूद किसानों से उन्होंने जानकारी ली और मिलेट्स महोत्सव को लेकर उन्होंने कहा कि किसान मोटे अनाज को पैदा करें और इस अनाज को पैदा करने में कम समय में कम लागत में इस फसल को तैयार किया जा सकता है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री के द्वारा इसको लेकर दिए जानकारियां भी साझा की हैं और सपा पर कई सवालों को लेकर तंज कसा है।

"पहले के पीएम 1 रुपये भेजते थे तो 15 पैसा पंहुचता था"

भाजपा जिससे डरती है उस पर सीबीआई और ईडी छोड़ देती है, अखिलेश यादव के इस बयान पर डिप्टी सीएम ने कहाकि 25 लाख करोड़ रुपए प्रधानमंत्री ने एक बटन दबाया और किसानों के खाते में पहुंचा है और पहले के प्रधानमंत्री जो इनकी बैशाखियों पर चलते थे पहले के प्रधानमंत्री 1 रुपये भेजते थे तो संसद में खड़े होकर कहते थे उसमें से 15 पैसा लोगों तक पहुंचता था शेष 85% पैसा कौन खा रहा था और 60 साल तक खाया है।

"जहां छापे पड़ रहे हैं, वहा सोना पैसा निकल रहा है"

डिप्टी सीएम ने कहा कि आज उनके यहां छापे पड़ रहे हैं। बड़े-बड़े हाल में नोट की गड्डियां मिल रही है सोने के जेवरात मिल रहे हैं कीमती महीनों के दस्तावेज मिल रहे हैं उनके यहां छापे पड़ रहे हैं बहुत अच्छा है। देशवासी, प्रदेशवासी खुश हैं जो नाराज हैं उन्होंने देश को लूटा है। सपा से मेरा कोई लेना देना नहीं है सपा वैसे भी समाप्त वादी पार्टी है।

"जैसा खाए अन्न वैसा रहेगा मन"

डिप्टी सीएम ने कहा कि अन्नदाताओं के लिए यहां पर जो मेले का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य रूप से किसानों को अपना अनाज बेचने के लिए प्लेटफार्म मिल रहा है इस आयोजन में आना मैं खुद को बहुत प्रसन्नता मान रहा हूं, क्योंकि मैं खुद भी एक किसान का बेटा हूं। खेती के काम हमने बचपन में किए हैं। यह उत्पादन को कहा जाता था यह तो गरीबों का भोजन है आज अमीर उसको खाने के लिए तरसता है। मुझे व्यक्तिगत तौर पर किसान के नाते बहुत खुशी होती है क्योंकि "जैसा खाए अन्न वैसा रहेगा मन" तो यह श्रीअन श्रीमन बनाने वाला यह शानदार प्रयास है।

कम लागत में तैयार होगी फसल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को उत्तर प्रदेश के 25 करोड़ लोगों की ओर से मैं बधाई दूंगा, क्योंकि विश्व स्तर का बनाने का काम किया है। क्योंकि मोटा अनाज कम पानी कम समय में तैयार होगा, बारिश हो गई तो बिना पानी के भी फसल तैयार होगी। ऐसे में किसानों को लाभ मिलेगा। कार्यक्रम के माध्यम से उन्नाव सहित प्रदेश के सभी किसानों को आवाहन करता हूं प्रधानमंत्री ने जो अपील की है उसको ध्यान रखते हुए किसान अधिक से अधिक मोटा अनाज तैयार करें पूरे विश्व का बाजार अन्नदाताओं के लिए खुलेगा।

Naman Mishra

Naman Mishra

Next Story