टोपी को नकारने वाले मोदी ने शॉल को लिया सिर माथे पर, तो मुस्लिम महिलाओं ने बरसाए फूल

aman
By aman
Published on: 5 March 2017 7:24 AM GMT
टोपी को नकारने वाले मोदी ने शॉल को लिया सिर माथे पर, तो मुस्लिम महिलाओं ने बरसाए फूल
X

टोपी को नकारने वाले मोदी ने शॉल को लिया सिर माथे पर, तो मुस्लिम महिलाओं ने बरसाए फूल

वाराणसी: पीएम नरेंद्र मोदी यूपी विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण में चुनाव प्रचार के दौरान अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में हैं। रविवार (5 मार्च) को वाराणसी में एक बार फिर उनका रोड शो है। शनिवार (4 मार्च) को काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) से मंदिर दर्शन जाने के दौरान गुजरते वक्त पीएम मोदी ने मुस्लिमों का दिल जीतने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी। गौरतलब है कि पहले भी एक बार मुस्लिमों द्वारा एक बार टोपी दिए जाने पर मोदी के उसे नहीं पहनने पर उनकी काफी आलोचना हुई थी।

रोड शो के दौरान जब पीएम मोदी की गाड़ी मदनपुरा की सड़कों से गुजरी तो बुनकरों का उत्साह देखते ही बन रहा था। इसी दौरान बुनकर बिरादराना तंजीम बावनी के सरदार मुख्तार महतो ने पीएम को गुलदस्ता और शॉल भेंट किया। पीएम मोदी ने भी उन्हें निराश नहीं किया। उन्होंने शॉल को माथे से लगाया और दिल से कबूला। पीएम के चेहरे पर शुक्रिया का भाव दिखा। पीएम मोदी की इस सहृदयता की चर्चा वाराणसी की गलियों में खूब है।

आगे की स्लाइड में पढ़ें कड़ी सुरक्षा में कैसे मोदी तक पहुंचा मुख्तार का शॉल ...

ये था मामला

शनिवार के रोड शो के दौरान मदनपुरा इलाके में भी मुस्लिम समुदाय ने मोदी का भरपूर स्वागत किया लेकिन पीएम की एसपीजी सुरक्षा के कारण लोग उन तक सीधे नहीं पहुंच सके। पीएम मोदी की सुरक्षा के मद्देनजर लोग उनके सुरक्षाकर्मियों के पीछे फूल और गुलदस्ते लेकर चल रहे थे। इसी बीच मुख्तार महतो ने पीएम को देने के लिए लाए शॉल को सुरक्षाकर्मियों के पीछे से उछाल दिया, जिसे मोदी ने लपक कर अपने सिर पर रखा। साथ ही महतो की ओर हाथ हिलाकर शुक्रिया कहा।

40 साल बाद गुजरा कोई पीएम

बता दें कि वाराणसी मदनपुरा में बुनकर बहुल इलाका है। यहां जाने वाले नरेंद्र मोदी देश के तीसरे प्रधानमंत्री हैं। इससे पहले देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरु और बाद में उनकी बेटी और पूर्व पीएम इंदिरा गांधी इन सड़कों से गुजरी थीं।

आगे की स्लाइड में पढ़ें मोदी पर मुस्लिम महिलाओं ने बरसाए फूल ...

मुस्लिम घरों से मोदी पर बरसे फूल

मदनपुरा की सड़कों से गुजरते वक्त पीएम मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र में मुस्लिमों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी। मदनपुरा की छतों से मुस्लिम महिलाओं की ओर से फूलों की बरसात के साथ बुनकर बिरादरी की ओर से मोदी के सम्मान के लिए मंच लगाकर घंटों इंतजार किए मुख्तार महतो के हाथ में गुलदस्ते को देखकर जब वह गाड़ी धीमे करवाकर इसको ग्रहण किया तो मोदी-मोदी का नारा गूंज उठा।

राजनीतिक गलियारों में चर्चा

बीजेपी की हिंदुत्ववादी छवि के बीच मोदी को जब महतो ने शॉल भेंट की तो उसको सिर माथे लगाकर सबका दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी। बुनकर बिरादरी के सरदार के इस कदम को लेकर राजनीतिक गलियारों में तरह-तरह की चर्चा है।

आगे की स्लाइड्स में देखें पीएम मोदी ने कुछ ऐसे लिए मुख्तार का शॉल...

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story