×

आखिर मुलायम के सामने गले मिले अखिलेश-शिवपाल, मिलकर काम करने को तैयार

By
Published on: 25 Oct 2016 12:01 AM GMT
आखिर मुलायम के सामने गले मिले अखिलेश-शिवपाल, मिलकर काम करने को तैयार
X

लखनऊः सोमवार को सपा कार्यालय में विधायकों और नेताओं को बुलाकर हुई मीटिंग के दौरान सीएम अखिलेश यादव और शिवपाल सिंह के बीच जो टकराव देखने को मिला था, रात होने तक उसमें कुछ कमी आने की बात सूत्र बता रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह ने दोनों को बुलाकर गले मिलवाया और मिलकर काम करने की शपथ भी दिलाई।

मुलायम ने घर पर बुलाया

सूत्रों के मुताबिक मुलायम सिंह ने शिवपाल और अखिलेश को अपने आवास पर तलब किया। उन्होंने दोनों को सामने बिठाकर आपसी मतभेद खत्म करने का निर्देश दिया। ताकि विधानसभा चुनाव में पूरी पार्टी एकजुट दिखाई दे। सूत्रों के मुताबिक दोनों एक साथ ही मुलायम से मिलने गए थे। इससे पहले अखिलेश और शिवपाल के बीच मुख्यमंत्री आवास पर आधे घंटे से ज्यादा बातचीत हुई।

बता दें कि सोमवार को सपा सुप्रीमो के दांत में तेज दर्द उठा था। जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी थी, लेकिन पार्टी और खुद की फजीहत होते देखकर उन्होंने आराम करने की जगह बेटे और भाई को बुलाकर उनमें सुलह-समझौता कराने पर ही फोकस किया। माना जा रहा है कि शिवपाल और अखिलेश के बीच मनमुटाव दूर करने के लिए आने वाले दिनों में सपा मुखिया कुछ और कदम भी उठा सकते हैं।

आगे की स्‍लाइड में पढ़ें क्‍या हुआ था सोमवार को...

यह भी पढ़ें... कुनबे के कोहराम में पहली बार बोले अमर सिंह, कहा- खामोशी से देता हूं मैं जवाब

दिन में दिखी थी कड़वाहट

-बता दें कि अखिलेश और शिवपाल के बीच दिन में काफी कड़वाहट दिखी थी।

-सपा सुप्रीमो ने भरी बैठक में अखिलेश को फटकारा था।

-साथ ही ये ऐलान कर दिया था कि किसी भी सूरत में वह शिवपाल और अमर सिंह को नहीं छोड़ेंगे।

यह भी पढ़ें... VIDEO: CM से मंच पर छीना गया माइक, नेताजी के सामने अखिलेश और शिवपाल भिड़े

-इससे पहले अखिलेश ने अमर सिंह को सारी गड़बड़ी की जड़ बताया था। वहीं, शिवपाल ने आरोप लगाया था कि अखिलेश नई पार्टी बनाना चाहते हैं।

-मुलायम के सामने उन्होंने सीएम के हाथ से माइक भी छीन लिया था और कहा था कि अखबार में उन्हें औरंगजेब और मुलायम को शाहजहां बताने के मामले में अमर का हाथ होने के बारे में सीएम झूठ बोल रहे हैं।

यह भी पढ़ें...राम गोपाल ने दी धमकी, बोले -मेरे इलाके में एक शब्द बोलकर वापस नहीं जा पाएंगे शिवपाल

आगे की स्‍लाइड में पढ़ें अखिलेश का मंच पर छीना गया था माइक...

मंच पर छीना गया अखिलेश का माइक

सपा में चल रही मीटिंग झगड़े से शुरू होकर झगड़े पर ही खत्‍म हो गई। मीटिंग में अचानक माहौल बिगड़ा और शिवपाल-अखिलेश के बीच धक्‍का मुक्‍की भी हुई। नेताजी की मौजूदगी में सीएम अखिलेश से मंच पर माइक छीन लिया गया। उन्‍हें बोलने नहीं दिया गया । पार्टी कार्यालय में शिवपाल ने सीएम अखलेश को धक्का दे दिया। इसके बाद सपा ऑफिस के बाहर आशू मलिक मुर्दाबाद के नारे लगने लगे।

अखिलेश यादव गुस्‍से में सपा कार्यालय से बाहर निकले हैं। वह अपने आवास पर पहुंचे हैं। पेपर में छपी एक खबर को ले‍कर यह पूरा विवाद हुआ है। मुख्‍यमंत्री और शिवपाल केे बीच भी नोकझोक हुई है। सपा कार्यालय के बाहर जमकर नारेबाजी हो रही है।

अखिलेश ने क्‍या कहा

अमर सिंह ने मेरे बारे में लिखवाया कि मैं औरंगजेब हूं और नेताजी शाहजहां हैं।

टाइम्स आॅफ इंडिया में पहले पन्ने पर लगवाया और यह आशू मलिक ने ….इतना कहते ही उनसे माइक छीन लिया गया ।

शिवपाल यादव ने माइक लेकर कहा कि मुख्‍यमंत्री झूठ बोल रहे हैं

इसके बाद अखिलेश समर्थक नारेबाजी करने लगे और सीएम वहां से बाहर निकल गए

Next Story