×

सतीश मिश्रा की अपील, दलित-ब्राह्मण जुड़ जाएं तो जीत जाएंगे सारी सीटें

सतीश मिश्रा ने कहा कि ब्राहमण 16 फीसदी हैं, लेकिन अकेले इस आबादी पर एक भी सीट नहीं जीत सकते। इसके लिए 30 से 32 प्रतिशत वोट चाहिए। अगर 16 फीसद ब्राह्मण और 22 फीसद दलित मिल जाएं तो पूरे प्रदेश की सीटें जीतने की ताकत रखते हैं।

By
Published on: 18 Nov 2016 12:10 PM GMT
सतीश मिश्रा की अपील, दलित-ब्राह्मण जुड़ जाएं तो जीत जाएंगे सारी सीटें
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में एक माह बाद चुनाव की घोषणा होनी है। ऐसे समय में प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश में आपातकाल की तरह काम किया जा रहा है। बैंकों और एटीएम के बाहर सैकड़ों लोगों की लाइनें लगी हुई हैं। दुकानें बंद हैं, क्योंकि सामान लेने वाला कोई नहीं है। ये आरोप बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चन्द्र मिश्रा ने लगाए। वह शुक्रवार को राजधानी के मोहनलालगंज इलाके में भाईचारा कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

झूठ बोल कर जीता चुनाव

-बसपा महासचिव ने पीएम नरेन्द्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि वर्ष 2014 के चुनाव में उन्होंने झूठे वादे किए थे।

-उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने बेरोजगारों को नौकरी, सस्ती बिजली और मुफ्त खाने का वादा किया था। लेकिन 50 रूपये वाली दाल आज 150 की हो गई।

-सतीश मिश्रा ने कहा कि चुनाव में नरेंद्र मोदी ने कहा था कि हर गरीब बैंक में खाता खुलवा ले। उसके एकांउट में 15 से 20 लाख रूपये जाएगा।

-उन्होंने कहा कि ऐसे झूठे वादों पर चुनाव लड़ा और जीता गया।

ब्राह्मण-दलित गठजोड़ हो

-बसपा महासचिव ने कहा कि तत्कालीन भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष, ब्राह्मण समाज के लक्ष्मीकांत बाजपेयी, को पूरे प्रदेश में घुमाया और जब 73 सीटें पा गए तो उनको निकालकर बाहर कर दिया।

-सतीश मिश्रा ने कहा कि लक्ष्मीकांत बाजपेयी को हटा कर ऐसे व्यक्ति को पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बना दिया, जिस पर एक दर्जन आपराधिक मुकदमे हैं।

-सतीश मिश्रा ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि ब्राहमण 16 फीसदी हैं, लेकिन अकेले इस आबादी पर एक भी सीट नहीं जीत सकते।

-उन्होंने कहा कि एक सीट जीतने के लिए 30 से 32 प्रतिशत वोट चाहिए। ऐसे में, दलित समाज के साथ भाईचारा बना कर यह प्रतिशत बढ़ाइए।

-बसपा महासचिव ने कहा कि 16 फीसद ब्राह्मण और 22 फीसद दलित मिल कर पूरे प्रदेश की सीटें जीतने की ताकत रखते हैं।

Next Story