×

मुलायम के गढ़ मैनपुरी के इस गांव के लोगों ने किया मतदान का बहिष्कार, जानें क्यों

aman
By aman
Published on: 16 Jan 2017 12:31 PM GMT
मुलायम के गढ़ मैनपुरी के इस गांव के लोगों ने किया मतदान का बहिष्कार, जानें क्यों
X

मैनपुरी: चुनाव में मतदाता किसी भी दल के प्रत्याशी को इस उम्मीद से वोट देते हैं कि वो इलाके में विकास का काम करेगा। यदि ऐसा नहीं होता है तो उसे अगले चुनाव में हराते हैं या मतदान का ही बहिष्कार कर देता है।

बता दें, कि पहले चरण में 11 फरवरी को होने वाले मतदान में मुलायम सिंह यादव के गढ वाले इलाके मैनपुरी के एक गांव के लोगों ने इस बार वोट नहीं देने का निर्णय लिया है। ये उनके गुस्से का इजहार है। विकास कार्य नहीं होने से नाराज ग्रामीणों ने सपा सांसद तेजप्रताप यादव का पुतला फूंका, नारेबाजी की और वोट बहिष्कार का बैनर और काले झंडे लगा दिए।

ये भी पढ़ें ...सपा ऑफिस में दिखी नई नेमप्लेट, मुलायम की जगह अखिलेश ‘राष्ट्रीय अध्यक्ष’

क्या है मामला?

मामला मैनपुरी के बैजनाथपुर गांव का है। यहां के ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में अब तक कोई विकास कार्य नहीं हुआ है। सडकें, गड्डों में तब्दील हो गई है। शौचालय नहीं बनावाए गए हैं। वृद्धावस्था पेंशन नहीं मिल रही, रास्ता खराब होने की वजह से बच्चों को स्कूल जाने में दिक्कतें पेश आ रही है। सांसद सिर्फ वोटों के लिए आते हैं।

ये भी पढ़ें ...मुलायम सिंह ने कहा- दूसरों के हाथ में खेल रहे अखिलेश, बेटे ने की मुसलमानों की अनदेखी

सांसद तेजप्रताप यादव का पुतला फूंका

गांव वालों का कहना है कि इस बार हम लोग वोट नहीं डालेंगे। नाराज ग्रामीणों ने सांसद तेजप्रताप यादव का पुतला फूंका और जमकर नारेबाजी भी की। ग्रामीणों का कहना है कि जब तक विकास नहीं होगा तब तक वह वोट नहीं करेंगे। वोट बहिष्कार के बैनर में लिखा है विकास नही तो वोट नहीं, काले झंडे भी गांव में लगाए हैं।

ये भी पढ़ें ...सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है मुलायम सिंह यादव की आवाज वाला ये ऑडियो

क्या कहना है ग्रामीणों का

गांव की एक बुजुर्ग महिला ने बताया कि गांव में रास्तों में गड्ढे हैं। गाडियां पलट जाती है। बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं। हमारे गांव का कोई वोट डालने नहीं जाएगा। नेता सुनते नहीं हैं। आज तक हमारे गांव में कोई विकास कार्य नहीं हुआ। गांव में किसी के घर शौचालय नहीं है। यहां किसी को वृद्धावस्था पेंशन नहीं मिल रही।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story