×

श्मशान से सदन तक पहुंचने की है अर्थी बाबा की चाहत, मोदी के खिलाफ दाखिल कर चुके हैं पर्चा

गोरखपुर के दर्गाहिया निवासी और एमबीए पास राजन यादव उर्फ़ अर्थी बाबा हैं। जिनका श्मशान से लेकर सदन तक पहुंचने के लिए विधानसभा चुनाव का सफ़र शुरू हो चुका है।

By
Published on: 6 Feb 2017 5:21 AM GMT
श्मशान से सदन तक पहुंचने की है अर्थी बाबा की चाहत, मोदी के खिलाफ दाखिल कर चुके हैं पर्चा
X

श्मशान से सदन तक पहुंचने की है अर्थी बाबा की चाहत, मोदी के खिलाफ दाखिल कर चुके हैं पर्चा

गोरखपुरः श्मशान से सदन तक, जी हां विधानसभा चुनाव में एक ऐसा प्रत्याशी है जो सदन तक का सफर श्मशान घाट से करना चाहता है। उस प्रत्याशी ने न सिर्फ अपना चुनाव कार्यालय श्मसान घाट पर खोल रखा है बल्कि श्मशान घाट पर आए लोगो से भीख मांगकर चुनाव लड़ने की तैयारी भी कर रहा है।

गोरखपुर के दर्गाहिया निवासी और एमबीए पास राजन यादव उर्फ़ अर्थी बाबा हैं। जिनका श्मशान से लेकर सदन तक पहुंचने के लिए विधानसभा चुनाव 2017 का सफ़र शुरू हो चुका है। अर्थी बाबा इस बार शहीदों की धरती चौरीचौरा विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगे। पूरी चुनाव प्रक्रिया के संचालन के लिए उन्होंने अपना सेन्ट्रल इलेक्शन ऑफिस गोरखपुर के राप्ती नदी तट पर खोला है। राजन यादव अपना प्रचार भी अर्थी पर ही सवार होकर करते नजर आ रहे हैं।

पीएम मोदी के खिलाफ दाखिल किया था पर्चा

यही नहीं खुद को सामाजिक कार्यकर्ता बताने वाले अर्थी बाबा गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ के खिलाफ 2009 में लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं। 2014 में लखनऊ में राजनाथ सिंह के खिलाफ और वाराणसी में मोदी के खिलाफ पर्चा दाखिल किया था।

आगे की स्लाइड में पढ़ें क्या कहते हैं अर्थी बाबा....

क्या कहा राजन यादव उर्फ़ अर्थी बाबा ने?

श्मशान घाट और अर्थी ही मानव जीवन का अंतिम सत्य है। आज की राजनीति में आ रहे नेताओं पर भी उन्होंने सवाल खड़ा किया। राजन यादव की माने तो उनके पास धन नहीं है। इसलिए उन्होंने अपना चुनाव कार्यालय श्मशान घाट पर खोला है। यहां उन्हें जो सहयोग राशि लाश जलाने आने वाले लोगों से मिलती है। उसी पैसे से वे अपना नामांकन चुनाव में कराते है। इतना ही नहीं सबसे बड़ी बात कि उनका बिना एक पैसा खर्च हुए चुनाव प्रचार हो जाता है।

आगे की स्लाइड में पढ़ें कितनी बार हुई जमानत जब्त...

7 बार हो चुकी है जमानत जब्त

अर्थी बाबा अबतक 7 बार चुनाव लड़ चुके हैं और इन चुनावों में इनकी जमानत भी जब्त हो गई है। राजन की माने तो जिस प्रकार छोटी सी चींटी बार बार के प्रयास में बड़ी से बड़ी बाधा पार कर अपने लक्ष्य को प्राप्त कर लेती है। उसी प्रकार एक न एक दिन जनता उन्हें समझेगी और चुनाव जिताकर सदन में पहुंचाएगी।

आगे की स्लाइड में पढ़ें कौन है अर्थी बाबा का फैन...

संजय दत्त है अर्थी बाबा के फैन

सबसे बड़ी बात बॉलिवुड अभिनेता संजय दत्त अर्थी बाबा के फैन है। 2009 के लोकसभा चुनाव में सपा प्रत्यासी के समर्थन में प्रचार करने और पर्चा दाखिले में संजय दत्त गोरखपुर आए थे। पर्चा दाखिले के दौरान संजय दत्त ने राजन यादव को देखकर कहा था कि मैं तो सिर्फ अर्थी बाबा को देखने आया हूं।

आगे की स्लाइड में पढ़ें किससे लिए की अर्थी बाबा ने पूजा....

संजय दत्त की रिहाई के लिए किया था घाट पर पूजन

बता दें अर्थी बाबा ने राप्ती नदी के किनारे संजय दत्त की जेल से रिहाई के लिए 101 चिताओं का घाट पर रहकर पूजन किया था। उसके कुछ दिन बाद ही संजय दत्त जेल से रिहा हो गए थे। अभी कुछ दिन पहले गोरखपुर एक कार्यक्रम में आए अभिनेता से नेता बने सर्व समभाव पार्टी के स्टार प्रचारक राजपाल यादव के साथ अर्थी बाबा ने मंच शेयर किया था।

Next Story