×

टिकट बंटवारे में योगी का दिखा दबदबा, आदित्यनाथ के चहेतों को BJP ने दी तरजीह

aman
By aman
Published on: 24 Jan 2017 2:54 PM GMT
टिकट बंटवारे में योगी का दिखा दबदबा, आदित्यनाथ के चहेतों को BJP ने दी तरजीह
X

गोरखपुर: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने मंगलवार (24 जनवरी) को अपनी तीसरी लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में स्थानीय सांसद योगी आदित्यनाथ के खास चहेतों को टिकट मिला है। हालांकि पहले से भी इस बात के कयास लगाए जा रहे थे। प्रत्याशियों के नाम देखकर स्पष्ट लग रहा है कि टिकटों के वितरण में योगी की पसंद को ध्यान में रखा गया है।

गोरखपुर ग्रामीण विधानसभा सीट से विपिन सिंह, चिल्लूपार से राजेश त्रिपाठी और बांसगांव से बीजेपी सांसद कमलेश पासवान के भाई विमलेश पासवान को टिकट दिया गया है। वहीं कैंपियरगंज से फतेह बहादुर सिंह को बीजेपी ने टिकट दिया है।

ग्रामीण से विपिन को मिला मौका

बीजेपी की तीसरी लिस्ट में 323- गोरखपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र से विपिन सिंह को टिकट मिली है। विपिन विगत वर्षों से योगी के काफी करीबी मने जाते हैं। हालांकि कयास लगाए जा रहे थे कि बसपा छोड़कर बीजेपी में आने वाले पूर्व मंत्री रामभुआल निषाद को इस सीट से बीजेपी चुनावी मैदान में उतार सकती है।

राजेश और विमलेश पर भी जताया भरोसा

वहीं 328- चिल्लूपार सीट पर बीजेपी ने बसपा के बागी पूर्व मंत्री राजेश त्रिपाठी पर विश्वास जताया है। तो वहीं 327- बांसगांव से पार्टी ने सांसद कमलेश पासवान के भाई विमलेश पासवान को टिकट दिया है।

कभी माया के थे करीबी, अब बीजेपी प्रत्याशी

जबकि 320- कैंपियरगंज से एनसीपी के टिकट पर जीत हासिल कर पिछले विधानसभा चुनाव में परचम लहराने वाले फतेह बहादुर सिंह को बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया है। फतेह बहादुर की लोगों में अच्छी छवि है। हालांकि एक समय ऐसा भी था जब बसपा में वह कैबिनेट मंत्री थे और मायावती के खास माने जाते थे।

आखिरकार संगीता को मिली सफलता

326 चौरी-चौरा सीट पर बीजेपी ने संगीता यादव को टिकट देकर मैदान में उतारा है। इसके पूर्व बीजेपी ने गोरखपुर शहर विधानसभा क्षेत्र से सिटिंग एमएलए डॉ. राधामोहन दास अग्रवाल और खजनी विधानसभा क्षेत्र से सिटिंग एमएलए संत प्रसाद को चुनाव मैदान में उतारने की घोषणा की थी।

इन्हें भी मिला मौका

324 सहजनवा सीट से योगी के खास माने जाने वाले शीतल पांडेय को टिकट मिला है। जबकि पिपराइच 321 से महेंद्र पाल सिंह सैथवार ने टिकट पाने में सफलता पाई है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story