साक्षी महाराज ने खारिज किया पीएम मोदी का बयान, कहा- कहीं न हो कब्रिस्तान, सबके लिए श्मशान

बीजेपी सांसद ने कहा कि मैं मोदी जी के इस बयान को कतई स्वीकार नहीं करता कि कब्रिस्तान और श्मशान बराबर में बनना चाहिए। कहा कि देश के करीब तीन करोड़ साधु-संन्यासियों में जलाने के बजाय गाड़ने की परंपरा है, लेकिन मैं श्मशान का समर्थक हूं।

Published by zafar Published: February 27, 2017 | 3:50 pm
Modified: February 27, 2017 | 3:52 pm
साक्षी महाराज ने खारिज किया पीएम मोदी का बयान, कहा- कहीं न हो कब्रिस्तान, सबके लिए श्मशान

एटा: बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने प्रधानमंत्री मोदी के उस बयान को खारिज कर दिया है, जिसमें उन्होंने कब्रिस्तान के बगल में श्मशान बनाने की बात कही थी। साक्षी ने कहा मैं प्रधानमंत्री के बयान से बिलकुल सहमत नहीं हूं क्योंकि कब्रिस्तान होना ही नहीं चाहिये।

नहीं हो क़ब्रिस्तान
-साक्षी महाराज ने कहा कि ऐसा कानून बनना चाहिये जिसमें कब्रिस्तान के लिए कोई जगह न हो।
-बीजेपी सांसद ने कहा कि सिर्फ श्मशान होना चाहिये जो सबके लिये संयुक्त हो।
-साक्षी महाराज ने कहा कि अगर सारी जमीन कब्रिस्तान में चली जाएगी तो खेत खलिहान कहां होंगे।
-उन्नाव से बीजेपी सांसद ने कहा कि मैं मोदी जी के इस बयान को कतई स्वीकार नहीं करता कि कब्रिस्तान और श्मशान बराबर में बनना चाहिए।

यहां तो एकता हो
-उन्होंने कहा कि देश के करीब तीन करोड़ साधु-संन्यासियों में जलाने के बजाय गाड़ने की परंपरा है, लेकिन मैं एक श्मशान का समर्थक हूं।
-साक्षी महाराज ने कहा कि वही श्मशान जन्नत तक ले जाए और वही स्वर्ग और मोक्ष के द्वार तक।
-भाजपा सांसद ने कहा कि राजनीतिक लोग बाहर तो हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई को इकठ्ठा नहीं होने देते, कम से कम श्मशान में तो इकठ्ठा होने दें।
-साक्षी महाराज अपने उद्दैतपुर स्थित आश्रम पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के श्मशान और कब्रिस्तान वाले बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे