×

मायावती बोलीं- कांग्रेस ने सपा के दागी चेहरे के सामने घुटने टेके, दोनों दल डूबेंगे

उन्होंने कहा कि सपा सरकार में जंगल राज कायम रहा है। अब जनता को तय करना है कि वह अपराधियों को वोट देंगे या बीएसपी की साफ सुथरी सरकार बनाएंगे।

By
Published on: 21 Jan 2017 5:37 AM GMT
मायावती बोलीं- कांग्रेस ने सपा के दागी चेहरे के सामने घुटने टेके, दोनों दल डूबेंगे
X

लखनऊः बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने कहा है कि सपा के साथ गठबंधन का प्रयास करके कांग्रेस ने अराजकता के सामने घुटने टेक दिए हैं। बसपा सुप्रामो मायावती ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में 5 साल तक जंगल राज रहा है। मायावती ने अखिलेश को दागी चेहरा बताते हुए कहा कि अब जनता को तय करना है कि वह इस दागी चेहरे को वोट देंगे या बीएसपी की साफ सुथरी सरकार बनाएंगे।

मायावती ने कहा कि यूपी में सपा और मोदी सरकार के कार्यकाल के दौरान गलत कार्यकलापो के कारण जनता में नाराजगी है। ऐसी स्थिति में भाजपा प्रदेश में किसी को सीएम का चेहरा घोषित करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रही है। सपा सरकार में आतंक का माहौल हावी रहा है। इस पर पर्दा डालने के लिए ही सपा के पूर्व प्रमुख मुलायम सिंह यादव अपने पुत्र मोह के कारण नाटक करते रहे है, ताकि अपने बेटे के असफलताओं को ढक सके। इसके लिए उन्होंने अपने सगे भाई शिवपाल यादव को भी बलि का बकरा बना दिया।

सपा कांग्रेस को ले डूबेगी-मायावती

मायावती ने कहा कि सपा के साथ गठबंधन साबित करता है कि कांग्रेस यूपी में ऑक्सीजन पर है, और खुद उसके कार्यकर्ता जिन्होंने पांच साल सपा के अराजक तत्वों से संघर्ष किया है, वे भी कांग्रेस को वोट नहीं देंगे। मायावती ने कहा कि कांग्रेस को तो प्रदेश चुनाव के लिए प्रत्याशी तक नहीं मिल रहे हैं। बिहार में नीतीश कुमार ने कांग्रेस को उबार लिया था, लेकिन यहां तो अखिलेश कांग्रेस को भी ले डूबेंगे।

अखिलेश सरकार में हुए 5 सौ दंगे- बसपा सुप्रीमो

अखिलेश सरकार के दौरान प्रदेश में छोटे बड़े करीब पांच सौ दंगे हुए हैं।यूपी में मुजफ्फरनगर, बुलंदशहर, दादरी और मथुरा जवाहरबाग जैसी घटनाएं हुई हैं। यूपी में 5 साल में दंगों के अलावा, लूटमार, हत्या, बलात्कार और सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जे का दौर रहा। यह सब बीजेपी और सपा में मिलीभगत है, इसीलिए दंगे कराने वाले सारे तत्व एक बार फिर चुनाव मैदान में हैं।

मुलायम ने पुत्र मोह में शिवपाल को किया अपमानित

मुलायम ने अपने पुत्र मोह के कारण अपने भाई शिवपाल यादव को अपमानित किया और एक ही सीट तक सीमित करके रख दिया है। अंदर ही अंदर शिवपाल और अखिलेश खेमा एक दूसरे के उम्मीदवारों को हराने की कोशिश करेंगे।

बीजेपी को सत्ता में आने से बसपा ही रोक सकती है

बीजेपी को मजबूत होने से रोकने के लिए जनता को अपना एकतरफा वोट सपा को न देकर बसपा को देना चाहिए। यहां वोट इधर उधर जाने वाला नहीं है। जिससे बीजेपी को जबरदस्त नुकसान पहुंचेगा। उनका गेम प्लान पूरी तरह फेल हो जाएगा अल्पसंख्यक समाज के लोग बसपा को ही वोट दें। यही पार्टी बीजेपी को सत्ता में आने से रोक सकती है।

मोदी सरकार ने पूरे नहीं किए वादे

मोदी सरकार ने अपने चुनावी वादों में से एक चौथाई वादा भी नहीं पूरा कर पाई है। नोटबंदी के इस घातक फैसले ने कार्यकर्ताओं और समर्थकों को कहीं का नहीं छोड़ा और वह आम जनता के आक्रोश का सामना नहीं कर पा रहे हैं। टिकटों के बंटवारे में भाई-भतीजावाद है इससे बीजेपी जबरदस्त अंतर्कलह का शिकार होती नजर आ रही है। ऐसी पूरी सम्भवना है कि जो इन्हें बिहार चुनाव में भुगतान पड़ा था वही यूपी में भी भुगतान पड़ेगा। बीजेपी ने पेट्रोल और डीजल का दाम बढाकर जनता का जीवन और कष्टदाई बना दिया है।

मायावती ने दी कांग्रेस को सलाह

कांग्रेस के लोग यदि अपने पार्टी को सेक्युलर मान कर चलते तो इन्हें बिहार गठबंधन से सबक लेकर सपा से गठबंधन कर के चुनाव नहीं लाड़ना चाहिए। मेरी उनको सलाह है कि वह या तो अकेले या फिर छोटी छोटी सेक्युलर पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ें।

आरक्षण एससी वर्ग का अधिकार

एससी वर्ग के लोगो को बाबासाहेब के अथक प्रयास से आरक्षण और कानूनी अधिकार उनके संवैधानिक अधिकार है जिसे नहीं छीना जा सकता है। इसके लिए संसद में कानून बनाकर ही इसे खत्म किया जा सकता है। यह उनके लिए दिन में तारे देखने के ही सामान होगा। यदि इनका आरक्षण खत्म किया तो राजनीती करना भुला देंगे। आरएसएस और बीजेपी को आरक्षण खत्म करने की बंदर घुड़की देनी खत्म करनी चाहिए।

यूपी में बनीं बीजेपी की सरकार तो आरक्षण होगा खत्म

मायावती ने कहा- यदि किसी कारणवश यहां बीजेपी की सरकार बन जाती है तो केंद्र सरकार बिना देर किए आराक्षण खत्म कर देगी या फिर निष्प्रभावी बना देगी। आरक्षण के मामले में हमारी पार्टी उच्च वर्ग के गरीब लोगो को आरक्षण देने की बात करती है और सभी वर्गों के हितों का बराबर ध्यान रखती है।

Next Story