×

बसपा ने दिया अंसारी बंधुओं को टिकट, अखिलेश ने 'साइकिल' से था उतारा

Rishi
Published on: 25 Jan 2017 8:15 AM GMT
बसपा ने दिया अंसारी बंधुओं को टिकट, अखिलेश ने साइकिल से था उतारा
X

लखनऊ: कौमी एकता दल (कौएद) के सपा ​में विलय के बावजूद भी जब अंसारी बंधु चुनाव में साइकिल पर सवार नहीं हो सके तो उन्होंने बसपा का रूख किया। इसको लेकर बीते दो दिनों से पूर्वांचल की राजनीति भी गरमा रही थी, जिसके बाद उनका टिकट पार्टी में पक्का माना जा रहा था। बताया जा रहा है कि बसपा ने मुख्तार अंसारी को मऊ सदर और सिबगतुल्लाह अंसारी को मोहम्मदाबाद से टिकट दे दिया है।

सपा सरकार के पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी के बसपा ज्वाइन करने के बाद से ही यह चर्चा शुरू हो गई थी क्योंकि सपा में कौएद के विलय में चौधरी ने अहम भूमिका निभाई थी। अब जब वह बसपा में नई पारी की शुरूआत कर चुके हैं तो सपा में हाशिए पर आ चुके अंसारी बंधुओं की लिए पार्टी में नई राह बनाएंगे। बता दें कि बसपा ने मऊ सदर से मनोज राय, घोसी से वसीम इकबाल और मोहम्मदाबाद से विनोद राय को प्रत्याशी बनाया है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story