×

सिंबल पर संग्रामः CM अखिलेश कर रहे बैठक, 5 केडी पर नेताओं का जमावड़ा

By
Published on: 2 Jan 2017 4:59 AM GMT
सिंबल पर संग्रामः CM अखिलेश कर रहे बैठक, 5 केडी पर नेताओं का जमावड़ा
X

लखनऊ: सपा कुनबे में चुनाव चिन्ह को लेकर संग्राम जारी है। सीएम अखिलेश यादव अपने आवास 5 केडी पर सोमवार को बैठक कर रहे है। इस बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता विधायकों समेत क्षेत्रीय नेता शामिल हुए हैं। अखिलेश यादव के आवास के बाहर सपा कार्यकर्ताओं का हुजूम लगा है। सभी लोग उन्हें राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर बधाई दे रहे हैं।

वहीं समाजवादी पार्टी में चल रही कलह के बीच मुलायम सिंह यादव बीमार हो गए। डॉक्टरों ने रविवार रात उनका चेकअप किया और आराम करने की हिदायत दी। सूत्रों के मुताबिक नेता जी को हाई ब्लड प्रेशर की प्रॉब्लम है। 5 जनवरी को बुलाई गए अधिवेशन को भी स्थगित कर दिया गया है।

क्‍या है पूरा मामला

सपा की साइकिल पर पिता मुलायम और बेटे अखिलेश दोनों लोग अपना दावा जता रहे हैं। ऐसे में यह विवाद बना हुआ है कि साइकिल की सवारी कौन करेगा। बता दें कि चुनाव चिन्ह के लिए मुलायम सिंह अपना दावा चुनाव आयोग में करेंगे। इसके लिए मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। अमर सिंह भी लंदन से दिल्ली पहुंच रहे हैं। वहीं मुलायम सिंह और शिवपाल यादव से मुलाकात करेंगे।

सीएम अखिलेश का खेमा भी साइकिल पर दावेदारी के लिए चुनाव आयोग जाने की तैयारी कर रहा है। सपा में झगड़ा इस कदर बढ़ चुका है कि अब सुलह के रास्ते नजर नहीं आ रहे हैं। यह सबसे बड़ा सवाल बन गया है कि समाजवादी पार्टी किसकी रहेगी पिता मुलायम की या बेटे अखिलेश की।

चाचा शिवपाल को प्रदेश अध्‍यक्ष पद से हटाया गया

सीएम अखिलेश यादव ने रविवार (1 जनवरी) को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद चाचा शिवपाल यादव को प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटा दिया और उनकी जगह नरेश उत्तम पटेल को सपा का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है।

नरेश उत्तम पटेल पिछड़ा वर्ग से आते है। कुर्मी वोटो पर नरेश उत्तम की अच्छी पकड़ मानी जाती है। मूल रूप से फतेहपुर के रहने वाले नरेश उत्तम अखिलेश यादव के प्रदेश अध्यक्ष रहने के दौरान उपाध्यक्ष थे।

अखिलेश यादव द्वारा नरेश उत्तम पटेल को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की घोषणा के बाद नरेश उत्तम पटेल सपा मुख्यालय पहुंचे। उधर अ​खिलेश समर्थकों ने पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर कब्जा कर लिया और जमकर नारेबाजी की। वहीँ समर्थकों ने शिवपाल के बोर्ड को भी नोचकर फेंक दिया।

Next Story