×

अखिलेश बोले- मोदी जी रेडियो से टीवी पर आ गए, लेकिन कोई नहीं समझ पाया उनके 'मन की बात'

aman
By aman
Published on: 26 Feb 2017 7:15 AM GMT
अखिलेश बोले- मोदी जी रेडियो से टीवी पर आ गए, लेकिन कोई नहीं समझ पाया उनके मन की बात
X

महाराजगंज/कुशीनगर: जैसे-जैसे यूपी का विधानसभा चुनाव अपने आखिरी पड़ाव की तरफ बढ़ रहा है, वैसे-वैसे यूपी के सीएम अखिलेश यादव धुआंधार रैलियां कर रहे हैं। इसी क्रम में उनकी एक जनसभा रविवार (26 फरवरी) को महाराजगंज के नौतनवा में थी।

इस जनसभा में शुरू से ही अखिलेश यादव केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर दिखे। उन्होंने कहा, कोई भी धन काला-सफ़ेद नहीं होता है। कहा, नोटबंदी के जरिए बीजेपी ने देशवासियों को आर्थिक धोखा दिया है।

वहीं दूसरी ओर, सीएम अखिलेश यादव ने कुशीनगर में पांच विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। ख़ास बात यह रही कि सीएम अखिलेश यादव इस दौरे में गठबंधन धर्म का पालन करते नहीं दिखे। अखिलेश ने सिर्फ सपा प्रत्याशियों के क्षेत्र में ही जनसभा को संबोधित किया। कुशीनगर के दो अन्य सीटों तमकुही राज और पडरौना जहां से कांग्रेस के प्रत्याशी मैदान में हैं, वो वहां नहीं गए।

इन जगहों पर की रैली

सीएम अखिलेश यादव ने खड्डा, रामकोला क्षेत्र में कप्तानगंज, फाजिलनगर, कुशीनगर और हाटा क्षेत्र में जनसभाएं की। उन्होंने कहा कि बसपा और बीजेपी पूरी कोशिश कर रही है कि सपा किसी भी कीमत पर सत्ता में न आ जाए, लेकिन जनता को उन्हें सबक सिखाना होगा।

'बुआ' के भाषण के दौरान लोग सो जाते हैं

मायावती पर हमला करते हुए अखिलेश ने कहा कि, जब वो अपना भाषण पढ़ती हैं तो आधे से ज्यादा लोग उनकी सभा में सो रहे होते हैं। चुनावी घोषणापत्र का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी सत्ता में आते ही 10वीं और 12वीं के छात्रों को मुफ्त में ट्रेनिंग दिलवाएगी। ताकि वो रोजगार कर सकें। मुफ्त में गरीबों को राशन देगी। उन्होंने साफ कहा कि हम हमेशा अपने सारे वादे पूरे करते हैं।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें और क्या कहा अखिलेश ने ...

अब टीवी पर भी करने लगे...'बात'

पीएम मोदी पर चुटकी लेने के अंदाज में अखिलेश यादव ने कहा, 'मोदी जी पहले रेडियो पर मन की बात करते थे, अब टीवी पर भी करने लगे। चाहे वो जहां बोलें, लेकिन कोई नहीं समझ पा रहा उनके मन की बात।'

अच्छे दिन वालों ने झूठे सपने दिखाए

सीएम अखिलेश यादव बोले, 'अच्छे दिन वालों ने झूठे सपने दिखाए। लाइन में लगे-लगे लोगों की जानें चली गईं। लेकिन मृतकों के परिजनों की मदद के लिए समाजवादी सरकार ही आगे आई। हमने उन्हें 2-2 लाख रुपए का चेक दिया। लाइन में ही एक बच्चे का जन्म हुआ जिसका नाम छोटा खजांची रखा।'

जारी...

बीजेपी ने बिजली को भी धर्म में बांट दिया

कहा, समाजवादी लोगों ने कभी भेदभाव नहीं किया। बीजेपी ने बिजली को भी धर्म में बांट दिया। उन्होंने कहा, 2019 में मोदी जी को किसी भी कीमत पर जनता आने नहीं देगी और इसकी शुरुआत यूपी से होगी। बीजेपी वाले बताएं त्योहारों पर भेदभाव कैसे करते हैं। हम गंगा किनारे वाले और हमारा क्षेत्र भी गंगा किनारे वाला है। पीएम मां गंगा की कसम खाकर बताएं कि काशी में कितनी बिजली आती है।

बसपा, सपा को रोकना चाहती है

यूपी के सीएम ने आगे कहा, 'हमारी बुआजी से भी सावधान रहना। वो कभी भी बीेजेपी के साथ रक्षाबंधन मना सकती हैं। पहले भी बुआ तीन बार रक्षाबंधन मना चुकी हैं। बसपा, सपा को रोकना चाहती है, बीजेपी को नहीं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story