×

BJP में दयाशंकर की वापसी संभव, पत्नी के साथ लड़ सकते हैं यूपी विधानसभा चुनाव

By
Published on: 27 Sep 2016 8:55 PM GMT
BJP में दयाशंकर की वापसी संभव, पत्नी के साथ लड़ सकते हैं यूपी विधानसभा चुनाव
X

लखनऊः मायावती के खिलाफ अपशब्द कहने की वजह से बीजेपी से छह साल के लिए बाहर किए गए दयाशंकर सिंह की पार्टी में वापसी संभव है। यूपी बीजेपी में उपाध्यक्ष रहे दयाशंकर और उनकी पत्नी स्वाति सिंह को बीजेपी यूपी के विधानसभा चुनावों में भी उतार सकती है। दयाशंकर की वापसी के लिए बीजेपी ये तर्क दे सकती है कि मायावती ने भी दयाशंकर की बेटी और बहन को गाली देने वाले नेताओं पर कार्रवाई नहीं की है।

जुलाई में बीजेपी ने निकाला था

बता दें कि बीती जुलाई में दयाशंकर ने बीएसपी सुप्रीमो मायावती के खिलाफ अपशब्द कहे थे। इसे लेकर सड़क से संसद तक बवाल मचा था। जिसके बाद बीजेपी ने मौके की नजाकत देखते हुए मायावती से माफी मांगने के साथ ही दयाशंकर को छह साल के लिए निष्कासित कर दिया था। दयाशंकर की वापसी के लिए पार्टी में अंदरखाने भी नेताओं पर काफी दबाव था।

यह भी पढ़ें...दयाशंकर से मायावती तक, अभद्र भाषा विवाद में ऐसी हुई बयानबाजी

पत्नी ने दी थी मायावती को चुनौती

मायावती की पार्टी के नेताओं ने दयाशंकर के खिलाफ लखनऊ में धरना दिया था। वहां 'दयाशंकर की बेटी-बहन को पेश करो' जैसे नारे लगे थे। जिसके खिलाफ दयाशंकर की पत्नी स्वाति सिंह ने मायावती को घेरा था। इस मामले में पुलिस से भी स्वाति ने शिकायत की थी। जिसकी जांच चल रही है।

यह भी पढ़ें...गाली के बदले गाली: दयाशंकर की पत्नी-मां ने मायावती के खिलाफ कराई FIR

दयाशंकर-स्वाति बनाए जा सकते हैं प्रत्याशी

सूत्रों के मुताबिक अगले महीने दयाशंकर सिंह की बीजेपी में वापसी हो सकती है। इसके साथ ही उन्हें और स्वाति सिंह को पार्टी ठाकुर बहुल सीटों से यूपी विधानसभा चुनावों में उम्मीदवार भी बना सकती है। दयाशंकर और स्वाति लगातार यूपी का दौरा कर रहे हैं और कई जगह उनका स्वागत समारोह बड़े पैमाने पर हुआ है। ऐसे में बीजेपी इससे अगड़ी जातियों वाले वोटबैंक को अपने पक्ष में करने की सोच रही है।

Next Story