इसबार टेंशन फ्री होकर मम्मी करेंगी मतदान, जब मॉडल बूथ के क्रेच में खेलेंगे उनके बच्चे 

लखनऊ प्रशासन ने हर उस वार्ड में जहां मतदान का प्रतिशत कम रहा है और नगर निगम हर वार्ड में दो शिशु देखभाल केंद्र बनाने का फैसला लिया है।

Published by Published: January 17, 2017 | 3:29 pm
Modified: January 17, 2017 | 3:38 pm
इसबार टेंशन फ्री होकर मम्मी करेंगी मतदान, जब मॉडल बूथ के क्रेंच में खेलेंगे उनके बच्चे 

लखनऊः मतदान करने के लिए लाइन में लगी मम्मियों को अब अपने नन्हे मुन्नो की फ़िक्र करने से आजादी मिलेगी। लखनऊ में मतदान के लिए आई मम्मियां न ही बच्चों को गोद में लिए थकेंगी और न ही उन्हें अपने बच्चे की भूख की फ़िक्र होगी। दरअसल शत प्रतिशत मतदान के लिए लखनऊ प्रशासन ने हर उस वार्ड में जहां मतदान का प्रतिशत कम रहा है और नगर निगम हर वार्ड में दो शिशु देखभाल केंद्र बनाने का फैसला लिया है।

आंगनबाड़ी कार्यकत्रिया करेंगी बच्चों की देखभाल
दरअसल मतदाताओं को पोलिंग बूथ तक लाने और ज़्यादा से ज़्यादा मतदान करवाने के लिए प्रशासन की तरफ से नए नए नुस्खे आज़माए जा रहे है।  इसी कड़ी में लखनऊ प्रशासन की तरफ से खास कर महिला मतदाताओं को पोलिंग बूथ तक लाने के लिए मॉडल पोलिंग बूथ बनाने का फैसला लिया है।

खास बात यह है कि इस मॉडल बूथ में मतदान करने आई मम्मियों के बच्चो के पांच साल तक के बच्चो के लिए क्रेच बनाया जाएगा। जहां आगनबाड़ी कार्यकत्रिया इन नन्हे मुन्ने बच्चो को संभालेंगी और मम्मियां टेंशन फ्री हो कर वोट देंगी।

हालांकि एक क्रेच में कितनी आगनबाड़ी कार्यकत्रियां होंगी इस पर विचार किया जाना बाकी है। लेकिन एडीएम निधि श्रीवास्तव की मानें तो छोटे बच्चो की वजह से मतदान के लिए लाइन में लगने से कतराने वाली महिलाओ के लिए शिशु पालन केंद्र का यह नुस्खा ज़रूर कारगर होगा।

 

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App