×

VIDEO: 'पिंकॉथॉन' के दौरान वसूली का आरोप, DM बोले-मामले की जांच होगी

पिंकॉथॉन में जिला निर्वाचन अधिकारी जीएस प्रियदर्शी, एडीएम निधि श्रीवास्तव, एसीएम, एसडीएम, डीआईओएस, बीएसए समेत कई अधिकारी शिरकत कर रहे हैं।

By
Published on: 12 Feb 2017 4:06 AM GMT
VIDEO: पिंकॉथॉन के दौरान वसूली का आरोप, DM बोले-मामले की जांच होगी
X

लखनऊःजिला प्रशासन की पहल पर महिला मतदाताओं को जागरूक करने के लिए रविवार सुबह केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर 'पिंकॉथॉन' का आयोजन किया गया। जहाँ तरह तरह की प्रतियोगिताएं आयोजित की गई थी । मगर प्राइज डिस्ट्रीब्यूशन के दौरान कार्यक्रम में जमकर हंगामा हुआ। लोगों का कहना है कि यहां चीटिंग की गई है। हम आपको बता दें की इस कार्यक्रम में स्कूली बच्चों का रेजिस्ट्रेशन फ्री था। इसके बावजूद कई स्टूडेंट्स ने आरोप लगया की उनसे 50-100 रुपए तक की वसूली की गई।

इनसे हुई वसूली

-इवेंट में राजकीय बालिका इंटर कॉलेज की छात्रा शालिनी ,नेहा समेत कई लड़कियों ने आरोप लगाया कि उनसे पैसे लिए गए हैं।

-जियामाऊ के स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और पिपराघाट स्वस्थ्य केंद्र की डा.शालिनी सूरी के साथ भी वसूली हुई ।

-प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के एएनएम से भी वसूली कि गई।

- प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र छितवापुर आशियाना के एएनएम से भी वसूली कि गई।

क्या कहती हैं एडीएम निधि श्रीवास्तव

एडीएम वित्‍त एवं राजस्‍व निधि श्रीवास्‍तव ने बताया कि ये प्रोग्राम जिला प्रशासन और आईआईए की संयूक्‍त मुहिम थी। आईआईए ने अपने मेंबर्स से पैसे लिए हैं। अगर स्‍कूली बच्‍चों ने पैसे दिए हैं तो ये गलत है। हम आईआईए से बारे में पूछताछ करेंगे।

डीएम के मुताबिक

डीएम गौरी शंकर प्रियदर्शी ने बताया कि अगर बच्‍चों से पैसे लिए गए हैं तो इसकी जांच होगी।मैंने एडीएम निधि श्रीवास्‍तव से मामले को देखने को कहा है। आगे से हम अपने आयोजनों में भी इस बात का ध्‍यान रखेंगे कि ऐसी घटनाएं रिपीट न हों। जहां तक प्राइज डिस्‍ट्रीब्‍यूशन में गडबडी का आरोप है तो कुछ लोग देर से आए थे और ओवर एज थे। उन लोगों ने बाद में दौड़ शुरू की और फिर बेवजह हंगामा करने लगे।

आगे की स्लाइड में पढ़ें क्या था कार्यक्रम ...

जिला प्रशासन की पहलः मतदाता जागरुकता के लिए किया 'पिंकॉथॉन' का आयोजन

जिला प्रशासन की पहल पर मतदाता जागरूकता अभियान के तहत महिला मतदाताओं को जागरूक करने के लिए रविवार की सुबह केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर पिंकॉथॉन का आयोजन किया गया है। इस इवेंट में बेसिक और माध्यमिक शिक्षा के सरकारी, प्राइवेट स्कूलों के छात्र और शिक्षक बड़ी संख्या में शामिल हुए हैं। साथ ही कई स्कूली बैंड भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए। इस कार्यक्रम की डीएम जीएस प्रियदर्शी ने हरी झंडी दिखा कर शुरुआत की।

पिंकॉथॉन में जिला निर्वाचन अधिकारी जीएस प्रियदर्शी, एडीएम निधि श्रीवास्तव, एसीएम, एसडीएम, डीआईओएस, बीएसए समेत कई अधिकारी शिरकत कर रहे हैं। आब्जर्वर मुरलीधरन, डीएम, एसएसपी समेत जिला प्रशासन के कई अधिकारी भी मौजूद हैं।

-अंडर 18 स्टूडेंट्स ने भी इस रेस में पार्टिसिपेट किया है।

-8 बजे से 18-40 साल के लोगो की वॉक का आयोजन किया गया है।

-पिंकॉथान इवेंट केडी सिंह स्टेडियम से शुरू होकर अशोक मार्ग होते हुए सहारागंज होते हुए केडी स्टेडियम पर आकर खत्म होगा।

-लोगों से स्कूली बच्चे वोट डालने की अपील कर रहे हैं।

-जिंदगी बैंड ने वोट डालने की सांग के जरिए लोगो से वोट डालने की अपील की।

अरुणिमा सिंहा ने कहा वोट देने के लिए सभी लोग जरूर जाएं। पप्पू-गिलहरी जैसा नेता ना चुनें, भले ही नोटा बटन दबाएं। वहीं आईपीएस अपर्णा कुमार ने भी की लोगो से वोट देने की अपील की। डीएम के साथ सभी अधिकारियों ने वॉक किया। वहीं ड्रोन कैमरे से पूरे ईवेंट पर नजर रखी जा रही है।

प्राइज डिस्ट्रीब्यूशन

-इस दौरान अलग अलग कैटेगरी में प्राइज भी दिया गया, जिसमें अंडर 18 कैटेगरी में 5100 रूपये के चेक का फर्स्‍ट प्राइज काजल शर्मा, 2100 धनराशि के चेक का सेकेंड प्राइज वर्षा नागर और 1100 रूपये की धनराशि के चेक का थर्ड प्राइज निशा कुमारी को दिया गया।

-वहीं 19-40 वर्ष की कैटेगरी में सोनाली को फर्स्‍ट प्राइज, एसएसपी मंजिल सैनी को सेकेंड प्राइज और आईपीएस अपर्णा कुमार को थर्ड प्राइज दिया गया।

-इसके अलावा 40 प्‍लस कैटेगरी में याामिनी को फर्स्‍ट, मंशू सिंह को सेकेंंड, गजाला को थर्ड और डॉ सुधा को कंसोलेशन प्राइज दिया गया।

आगे की स्लाइड में देखें वीडियो...

आगे की स्लाइड में देखें फोटोज....

Next Story