×

आसमान में उड़े ज़िला प्रशासन के अधिकारी, लोगों से की मतदान करने की अपील

उत्तर प्रदेश के सियासी महाकुम्भ में जहां एक तरफ राजनैतिक दल ताबड़तोड़ रैली कर मतदाताओं को अपने पाले में करने कि कोशिश में है। वहीं जिला प्रशासन भी लोकतंत्र के इस महापर्व में लोगों की ज्यादा से ज्यादा भागीदारी के लिए लगातार मतदाता जागरूकता के अभियान को और ज्यादा रोचक बना कर मतदाताओं को बूथ तक लाने कि कवायद में जुटा है।

priyankajoshi
Published on: 16 Feb 2017 10:34 AM GMT
आसमान में उड़े ज़िला प्रशासन के अधिकारी, लोगों से की मतदान करने की अपील
X

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के सियासी महाकुंभ में जहां एक तरफ राजनैतिक दल ताबड़तोड़ रैली कर मतदाताओं को अपने पाले में करने कि कोशिश में हैं। वहीं जिला प्रशासन भी लोकतंत्र के इस महापर्व में लोगों की ज्यादा से ज्यादा भागीदारी के लिए लगातार जागरूकता अभियान चला रही है। वहीं दूसरी ओर और ज्यादा रोचक बना कर मतदाताओं को बूथ तक लाने कि कवायद में जुटा है।

आसमान से मतदान करने की अपील

मतदाता जागरूकता अभियान के तहत गुरुवार को लखनऊ के चौक स्टेडियम में जमीन से लेकर आसमान तक का नजारा बदला हुआ था। जमीन पर लोगों का मतदान के प्रति जागरूक करने का बैनर तो आसमान में जिला प्रशासन के अधिकारियों ने उड़ते हुए लोगों से मतदान करने की अपील की।

दरअसल मतदाता अभियान के तहत जिला प्रशासन की तरफ से हॉट एयर बलून के जरिए मतदाताओं को जागरूक करने कदम उठाया। इस अभियान की शुरुआत रंग बिरंगे हॉट एयर बलून को हवा में उड़ा कर की गई। ख़ास बात यह रही की आसमान में उड़ते हुए इस बलून में एडीएम एफ आर निधि श्रीवास्तव और पीसीएस अधिकारी सृष्टि धवन ने बैठकर लोगों से खास महिलाओं से लोकतंत्र के महापर्व में शिरकत करने की गुजारिश की।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story