×

यूपी चुनाव: चार चरण के बाद EC का समाजवादी एम्बुलेंस से 'समाजवादी' शब्द ढकने का आदेश

चुनाव आयोग की नजरें समाजवादी एम्बुलेंस पर टेढ़ी हो गईं। ईसी ने यूपी के मुख्य सचिव को समाजवादी एम्बुलेंस से समाजवादी शब्द को ढंकवाने के ल‌िए पत्र लिखा है।

tiwarishalini
Published on: 25 Feb 2017 12:35 PM GMT
यूपी चुनाव: चार चरण के बाद EC का समाजवादी एम्बुलेंस से समाजवादी शब्द ढकने का आदेश
X
यूपी चुनाव: चार चरण के बाद EC का समाजवादी एम्बुलेंस से 'समाजवादी' शब्द ढंकने का आदेश

लखनऊ: यूपी में चार चरणों के विधानसभा चुनाव खत्म हो चुके हैं और पांचवे चरण के लिए वोटिंग 27 फरवरी को होगी। जिसके लिए प्रचार शनिवार (25 फरवरी) को शाम 5 बजे थम गया। इसी बीच चुनाव आयोग की नजरें समाजवादी एम्बुलेंस पर टेढ़ी हो गईं।

चुनाव आयोग ने यूपी सरकार को लेटर भेज कर कहा है कि 'समाजवादी एंबुलेंस सेवा' पर से समाजवादी शब्द ढंका जाए। इस संबंध में कार्रवाई बीजेपी नेता जेपीएस राठौर की शिकायत पर की गई है।

दरअसल आचार स‌ंहिता के बावजूद समाजवादी स्वास्थ्य सेवा लिखी हुई एम्बुलेंस हर जगह घूम रही हैं। इसकी शिकायत मिलने पर चुनाव आयोग की तरफ से ये कदम उठाया गया। इससे पहले चुनाव आयोग ने अखिलेश यादव की फोटो लगे बैग, लैपटॉप बांटने पर रोक लगा दी थी और समाजवादी स्मार्टफोन के रजिस्ट्रेशन पर अग्रिम पर भी रोक लगा दी थी।

गौरतलब है कि साल 2012 में हुए विधानसभा चुनाव में आयोग ने लखनऊ और नोएडा में बने स्मारकों में मायावती और उनके चुनाव निशान हाथी की मूर्तियां ढकने के आदेश दिए थे।

यूपी में 108 सेवा वाली 1488 और 102 सेवा वाली 782 समाजवादी एंबुलेंस कार्य कर रही हैं। समाजवादी 108 एम्बुलेंस 14 सितम्बर 2012 को और समाजवादी 102 एम्बुलेंस 17 जनवरी 2014 को शुरू की गई थी।

यूपी में पांचवें चरण में इन 11 जिलों की 51 सीटों पर 27 फरवरी को वोटिंग होगी ...

फैजाबाद

अंबेडकर

बलरामपुर

गोंडा

बहराइच

बस्ती

संतकबीरनगर

श्रावस्ती

सिद्धार्थनगर

सुल्तानपुर

अमेठी

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story