×

EC ने दिया यूपी में ड्राई डे का आदेश, कहा- वोटिंग से 48 घंटे पहले बंद हो शराब की बिक्री

बता दें कि यूपी में विधानसभा चुनाव 11 फरवरी से 7 चरणों में होने हैं। इसके लिए सभी पार्टियों ने लगभग तैयारी पूरी कर ली है।

By
Published on: 7 Feb 2017 6:27 AM GMT
EC ने दिया यूपी में ड्राई डे का आदेश, कहा- वोटिंग से 48 घंटे पहले बंद हो शराब की बिक्री
X

लखनऊः भारत निर्वाचन आयोग ने यूपी में ड्राई डे का आदेश दिया है। आयोग ने मतदान से 48 घंटे पहले शराब की बिक्री पर रोक लगा दी है। इसके साथ ही आयोग ने कहा है कि जिन राज्यों में चुनाव हैं वहां शराब ना पहुंचाई जाए। सीमा से सटे राज्यों को इसका सख्ती से पालन करने का निर्देश चुनाव आयोग ने दिया है।

बता दें कि यूपी में विधानसभा चुनाव 11 फरवरी से 7 चरणों में होने हैं। इसके लिए सभी पार्टियों ने लगभग तैयारी पूरी कर ली है। अब सभी पार्टियां जनता के बीच जाकर अपने अपने काम का ब्यौरा दें रही हैं। वैसे यूपी में चुनाव तीन पार्टियों के बीच होना है। लेकिन अधिकतर जगहों पर बीजेपी और सपा-कांग्रेस गठबंधन में ही सीधी टक्कर होना बताया जा रहा है।

वहीं बीएसपी सुप्रीमो मायावती मुस्लिम वोटरों को रिझाने में लगी हैं। मायावती जनता से अपील करती नजर आ रहीं है कि उनकी ही सरकार में यूपी का भला होना है।

यूपी में चुनावी जनसाभा का दौर जोर शोर से चल रहा है। एक तरफ पीएम मोदी अपनी जनसभा में भ्रष्टाचार, कानून व्यवस्था और विकास की बात कर जनता को एकजुट करने की कोशिश कर रहे हैं तो दूसरी तरफ बीजेपी के छोटे नेता राम मंदिर, लव जेहाद जैसे मुद्दे को उठा रहे हैं।

Next Story