×

नामांकन प्रक्रिया के दौरान जमकर हुआ आचार संहिता का उल्लंघन, किसी ने रखी रिवाल्वर तो किसी ने लगाए नारे

sujeetkumar
Published on: 24 Jan 2017 6:45 AM GMT
नामांकन प्रक्रिया के दौरान जमकर हुआ आचार संहिता का उल्लंघन, किसी ने रखी रिवाल्वर तो किसी ने लगाए नारे
X

मेरठ: मुजफ्फरनगर में मंगलवार (24 जनवरी) को जिला कलेक्ट्रेट में नामांकन प्रक्रिया के दौरान जमकर आचार संहिता का उल्लंघन किया गया। निर्वाचन आयोग द्वारा आदर्श चुनाव के मद्देनजर नामांकन प्रक्रिया के वक्त प्रत्याशी के साथ केवल पांच व्यक्तियों को कलेक्ट्रेट परिसर में आने की अनुमति दी गई है। वहीं परिसर के अंदर नारेबाजी और प्रत्याशी के साथ वैध या अवैध शस्त्र लाने पर भी प्रतिबंध लगाया गया है।

जमकर हुआ आचार संहिता का उल्लंघन

मीरापुर विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी अवतार सिंह भड़ाना अपने परिवार और सैकड़ो समर्थको के साथ नामांकन करने पहुंचे। जहां उनके समर्थक नारेबाजी करते नजर आए। अवतार सिंह भड़ाना के साथ एक युवक रिवाल्वर लेकर कलेक्ट्रेट परिसर में पहुंच गया। मीडिया ने जब इस मामले में उनसे पूछताछ की तो युवक वहां से नौ दो ग्यारह हो गया। इतना ही नहीं समाजवादी पार्टी के गौरव स्वरुप बंसल और कांग्रेस समर्थको की भीड़ हाथो में पार्टी के झंडे बैनर लेकर कचहरी के बहार नारेबाजी करती नजर आई ।

एसएसपी के मुताबिक

इस मामले में जब एसएसपी बबलू कुमार सिंह से जानकारी ली गई तो उन्होंने कहा, कि निर्वाचन आयोग के निर्देश पर पूरे जनपद में धारा 144 लगाई गयी है। नामांकन के दौरान किसी भी आम आदमी को सार्वजानिक स्थान पर शस्त्र ले जाने पर पाबंदी है । अगर ऐसा हुआ है, तो जांच कराई जा रही है।

sujeetkumar

sujeetkumar

Next Story