×

वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कहा- पहले चरण की तरह दूसरे चरण में भी लोग देगें बीजेपी को वोट

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा- यूपी में बीजेपी की आंधी चल रही है। पार्टी को पूरा यकीन है यूपी में बीजेपी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी।

By
Published on: 14 Feb 2017 8:08 AM GMT
वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कहा- पहले चरण की तरह दूसरे चरण में भी लोग देगें बीजेपी को वोट
X

लखनऊः वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मंगलवार को लखनऊ में प्रेंस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि यूपी में पहले चरण का चुनाव हो चुका है और बुधवार को दूसरे चरण का चुनाव होना है। पहले चरण के बाद बीजेपी का आंकलन यही है कि पार्टी के पक्ष में जो माहौल बना हुआ था वो तेजी से आगे बढ़ रहा है। मतदाताओं को झुकाव पार्टी के पक्ष में नजर आ रहा है। उड़ीसा में पंचायत चुनाव में बीजेपी की परफॉर्मेंस अच्छी रही है।

यूपी में बीजेपी की आंधी चल रही है। पार्टी को पूरा यकीन है यूपी में बीजेपी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी। सपा और कांग्रेस के गठबंधन से बड़ा कोई अवसरवादी गठबंधन नहीं हुआ है। समाजवादी लोग उतने ही कांग्रेस विरोधी रहे हैं, जितने बीजेपी और संघ के लोग रहे हैं। 60 के दशक में लोहिया जी ने ही 'कांग्रेस हटाओ, देश बचाओ' का नारा दिया था।

कांग्रेस भी यही मानती थी कि पार्टी परिवारवाद के आधार पर चल सकती है। भ्रष्टाचार में कोई बुराई नहीं है। इसकी चरम सीमा तब नज़र आई पीएम ने कालेधन के खिलाफ मुहिम छेड़ी। दोनों दलों को भ्रष्टाचार को प्रोमोट करने वाले तंत्र से कोई परेशानी नहीं है। दोनों दलों को सुशासन से कोई लेना-देना नहीं है। जिन्हें राजनीति में अच्छा नहीं कहा जाता है, उन्हें उम्मीदवार बनाया। यूपी में गैंगस्टरों के खिलाफ पहले स्टैंड लेना और फिर उन्हें उम्मीदवार बना देना सपा का पुराना काम है।

वित्त मंत्री ने कहा कि कहीं व्यापारी का कत्ल तो कहीं आम आदमी का मर्डर, सपा के शासन में यूपी में सिर्फ यही हुआ है। महिलाओं के रेप और क्राइम के मामले यहां आम हैं। विकास के नजरिए अभी यूपी को लंबा सफर तय करना है। आधे अधूरे वादें करके बोलते हैं वोट दो। यह खोखले विकास का मापदंड है।

क्या हैं बीजेपी की प्राथमिकता ?

-कोई ऐसा गांव न हो जहां बिजली न हो। 2019 तक हर गांव में पक्की सड़क।

-2022 तक गांव में पक्के घरों का निर्माण। हर साल ग्रामीण घरों में शौचालय।

-हर साल सिंचाई के लिए अधिक से अधिक साधन देना। ग्रामीण क्षेत्रों पर खर्च करना पहली प्रथमिकता।

-सामाजिक क्षेत्रों में अधिक से अधिक खर्च करना। छोटे घरों के क्षेत्र में क्रांति लाना।

-हर साल बजट आने पर अगले दिन लोग देखते थे कि किस चीज़ का दाम बढ़ा है वो परम्परा हमने खत्म कर दी।

-आने वाले वक़्त में नोटबंदी और जीएसटी से लाभ होगा। यूपी एक ऐसा राज्य है, जिसका विकास देश के लिए बेहद जरूरी है।

Next Story