×

बागपत में दबंगों का कहर, दलितों से जबरन डलवाए अपने प्रत्याशी के पक्ष में वोट

aman
By aman
Published on: 11 Feb 2017 7:45 AM GMT
बागपत में दबंगों का कहर, दलितों से जबरन डलवाए अपने प्रत्याशी के पक्ष में वोट
X

बागपत: बड़ौत विधानसभा के निनाना गांव के चौधरी चरण सिंह वैदिक इंटर कॉलेज में बने बूथ पर दबंगों द्वारा जबरन वोट डलवाले का मामला सामने आया है। इस बूथ पर वोट डालने आए दलितों का आरोप है कि दबंगों ने महिलाओं से अभद्रता की और उनका हाथ पकड़कर जबरन अपने प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करवाया। बताया जाता है कि ये दबंग राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के प्रत्याशी के समर्थन में वोट डलवा रहे थे।

गौरतल है कि निर्वाचन आयोग के अलावा पुलिस प्रशासन की सख्ती के बाद भी यूपी के विधानसभा चुनाव में दबंगई की ये खबर जरूर चौकाने वाली है।

यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के दौरान शनिवार (11 फ़रवरी) को बागपत जिले में कई मतदान केंद्रों पर दबंगों द्वारा दलितों को वोट करने से रोकने की खबर आई है। इस वजह से कई जगहों पर हंगामा भी हुआ। मतदाताओं का कहना है कि दबंगों ने महिलाओं के हाथों से पर्चियां छीन लीं और हाथ पकड़कर अपने प्रत्याशी के पक्ष में वोट डलवाए।

पीड़ितों ने कहा, उनकी दबंगई इतने तक ही नहीं रुकी। उन लोगों ने ट्रेक्टर से वोट डालने ला रहे लोगों को भी अंजाम भुगतने की धमकी दी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story