×

कुन्दनिका शर्मा ने समाजवादी पार्टी को कहा 'गुड बाय', टिकट कटने से थीं आहत

aman
By aman
Published on: 23 Jan 2017 1:45 PM GMT
कुन्दनिका शर्मा ने समाजवादी पार्टी को कहा गुड बाय, टिकट कटने से थीं आहत
X

आगरा: समाजवादी पार्टी (सपा) संरक्षक मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी माने जाने वाले और राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त कवि गोपालदास नीरज की बेटी कुन्दनिका शर्मा का आगरा उत्तर विधानसभा से टिकट कटने के बाद उन्होंने सपा से इस्तीफा दे दिया है। अब उनके तेवर सख्त हैं। कुन्दनिका शर्मा ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में उतरने का ऐलान किया है।

बदली परिस्थितियों में टिकट कटा

सोमवार (23 जनवरी) को अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत में कुन्दनिका शर्मा बोलीं, '9 महीने पहले बीजेपी छोड़कर सपा में शामिल होने के बाद नेताजी मुलायम सिंह यादव ने आगरा उत्तर विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया था। उन्होंने कहा, पिछले आठ महीने में लगातार जनता के बीच में रहते हुए 280 सड़कों और 34 पार्कों का निर्माण कराया। चुनावी तैयारियों में जुटी रही। लेकिन परिस्थितियां बदली और सीएम अखिलेश यादव राष्ट्रीय अध्यक्ष हो गए, जिसके बाद जारी नई प्रत्याशियों की सूची में दूसरे प्रत्याशी को टिकट दिया गया है।'

इसलिए दे दिया इस्तीफा

कुन्दनिका ने कहा, टिकट कटने के बाद पार्टी में रहते हुए अनुशासनहीनता होगा। इसलिये सपा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। अब जनता के विश्वास के साथ उनके बीच में हूं।

कौन हैं कुन्दनिक शर्मा?

गौरतलब है कि कुन्दनिक शर्मा सपा से पहले बीजेपी में थीं। वो आगरा की महिला 'फायर ब्रांड नेत्री' के रूप में जानी जाती रही हैं। कुन्दनिका शर्मा चार बार से बीजेपी पार्षद चुनी जा चुकी हैं। इसके बाद सपा सरकार में दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री कवि गोपालदास नीरज के मुलायम सिंह से करीबी रिश्ते के कारण कुन्दनिका शर्मा को प्रत्याशी बनाया गया था। लेकिन टिकट कटने के बाद अब पार्टी की सदयस्ता से इस्तीफा देने के बाद उनके तेवर बगावती हैं। उनके साथ पार्टी के महानगर सचिव और उत्तरी विधानसभा के अध्यक्ष ने भी पार्टी से इस्तीफ़ा दे दिया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story