×

कानपुर में पहली बार इस विधानसभा सीट से BJP की जीत, मनाया जश्न, उड़ाया गुलाल

कानपुर की घाटमपुर विधानसभा सीट से आज तक कभी भी भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने जीत का स्वाद नहीं चखा था। लेकिन इस बार मोदी की लहर में बीजेपी प्रत्याशी कमल रानी ने जीत हासिल की।

priyankajoshi
Published on: 11 March 2017 9:36 AM GMT
कानपुर में पहली बार इस विधानसभा सीट से BJP की जीत, मनाया जश्न, उड़ाया गुलाल
X

कानपुर : कानपुर की घाटमपुर विधानसभा सीट से आज तक कभी भी भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने जीत का स्वाद नहीं चखा था। लेकिन इस बार मोदी की लहर में बीजेपी प्रत्याशी कमल रानी ने जीत हासिल की।

कमल रानी ने कहा कि वो पहले कई चुनाव जीत चुकी है। पूरी तरह से बीजेपी के लिये समर्पित है। कमलरानी ने बताया कि वो पहली बार घाटमपुर लोकसभा भी जीती थी और इतिहास रचा था। इस बार भी घाटमपुर से पहली बार जीत हासिल कर इतिहास रचेगी।

घाटमपुर में लंबे अर्से से बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) और सपा का राज रहा हैं। इस सीट में दलित और ओबीसी वोटर ज्यादा हैं।लेकिन इस बार कमल का ऐसा जादू चला की यह विधान सभा भी बच नहीं पाई।

आगे की स्लाइड्स में जानिए कानपुर में और किन-किन सीटों से जीता चुनाव...

अब प्रदेश में गुंडों का कोई स्थान नहीं

कानपुर में बीजेपी से 6 बार के विधायक रहे सतीश महाना सातवीं बार भी महाराजपुर विधानसभा से धमाके दार जीत हासिल की है। इस मौके पर उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अब दोनों जगह हमारी सरकार हैं।

यूपी में रचेंगे इतिहास

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए कहा कि सरकार बनते ही पहली कैबिनेट में किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। अपराधियों को यह सीधा संदेश है कि यूपी में गुंडों का कोई स्थान नहीं है। यूपी में सरकार जनता के लिए गुंडा राज समाप्त कर स्वच्छ विकास परख सुशासन देंगे। यूपी में 5 साल में विकास का इतिहास रचने का काम करेंगे।

कानपुर को मिलेगी पहचान

सतीश महाना ने कहा, सीएम हमारा केंद्रीय मंत्री मंडल तय करेगा। कानपुर को खोई हुई पहचान दिलाने का काम करेंगे। अब दोनों ही जगह हमारी सरकार होगी, जो पैसा आएगा वह लगेगा। मोदी कहते है 100 भेजूंगा तो 100 रुपए लगेगा ,और पाई-पाई का हिसाब लिया जाएगा।

मनाया जीत का जश्न जमकर उड़ाया गुलाल

कानपुर में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिलने के बाद बीजेपी वर्करों ने जमकर होली खेलकर जश्न मनाया। कानपुर में 10 विधानसभा सीटों में से 9 पर बढ़त बनाने के बाद उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। बीजेपी के महिला वर्कर सड़कों पर उतर आई और एक दुसरे को गुलाल लगाकर बधाईयां दी। इतनी ही नहीं पूरा बीजेपी कैंप भगवा रंग में रंग गया और खुशी की लहर दौड़ पड़ी। हर-हर मोदी घर-घर मोदी के जयकारे लगने लगे।

जनता हुई जागरूक

इस मौके पर बीजेपी जिलाध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी ने कहा कि यूपी की जनता ने हमें पूर्ण बहुमत दिया हैं। इस होली के मौके पर मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं। उन्हीं की वजह से हमें यह जश्न मनाने का मौका मिला हैं।जनता बसपा और सपा के कार्यकाल से तंग आ गई थी। जिसकी वजह से उन्होंने हमें चुना है। अब जनता जागरूक हो गई है, उसे पता है कि यूपी का विकास कौन कर सकता है ।

आगे की स्लाइड्स में देखें बीजेपी वर्करों ने इस तरह मनाया जश्न...

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story