×

मायावती ने कहा- स्नातक चुनाव खरीद फरोख्त वाला, इसे वर्तमान से जोड़कर ना देखें

मायावती ने रविवार को कहा कि यदि यह चुनाव एमएलए द्वारा सीधा होता तो हाल ही में हुए इस तरह के चुनाव में बीजेपी पैसों से भी अपनी एक सीट को नहीं जीता पाई थी

By
Published on: 12 Feb 2017 10:52 AM GMT
मायावती ने कहा- स्नातक चुनाव खरीद फरोख्त वाला, इसे वर्तमान से जोड़कर ना देखें
X

लखनऊः बसपा प्रमुख मायावती ने कहा है कि स्नातक चुनाव अधिकांश खरीद फरोख्त वाला होता है। इसमें ज्यादातर खेल धन का होता है। इसलिए भाजपा को इस चुनाव में सफलता मिल गई है। इसे वर्तमान चुनाव से जोड़कर नहीं देखना चाहिए। इन नतीजों को भाजपा और पीएम नरेन्द्र मोदी मौजूदा चुनाव से जोड़कर चल रहे हैं। इससे जनता बहकावे में आने वाली नहीं है। वैसे भी स्नातक वाला चुनाव बीएसपी अधिकांश नहीं लड़ती है।

मायावती ने रविवार को जारी एक बयान में कहा है कि यदि यह चुनाव एमएलए द्वारा सीधा होता तो हाल ही में हुए इस तरह के चुनाव में बीजेपी अपने पैसों के खेल के जरिए भी अपनी एक सीट को नहीं जीता पाई थी और ना ही राज्यसभा की दूसरी सीट को जीता पाई थी।

पार्टी की अपने बलबूते पर सरकार बनने के संकेत

बसपा मुखिया ने चुनाव के पहले चरण को उत्साहवर्धक बताते हुए कहा है कि यह पार्टी की अपने बलबूते पर सरकार बनने के शुभ-संकेत हैं। आगे सभी चरण इसी तरह उत्साह बढ़ाने वाले रहेंगे।

वायदे केारे जुमलेबाजी बनकर रह गएं

उन्होंने कहा है कि बदायूं की चुनावी जनसभा में पीएम नरेन्द्र मोदी ने जिले के पिछड़ेपन को लेकर लंबा-चौड़ा भाषण दिया। पर अब तक काला धन वापस नहीं ला पाए हैं। अब किसानों के कर्ज माफ करने के वायदे को चुनाव में फिर से भुनाने की कोशिश में लगे हुए हैं। इनके यह वायदे भी हवा-हवाई व कोरे जुमलेबाजी बनकर रह गये हैं।

मायावती की इटावा व उन्नाव में जनसभा 13 को

बसपा सुप्रीमों मायावती 13 फरवरी (सोमवार) को इटावा व उन्नाव में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करेंगी। पहली जनसभा इटावा के कंचन गैस गोदाम के पीछे खाली जमीन, औरैया-बकेवर रोड में आयोजित होगी और दूसरी उन्नाव के राजकीय इण्टर कालेज मैदान में आयोजित की जा रही है।

14 फरवरी को कानपुर नगर और लखनऊ में जनसभा

मायावती 14 फरवरी को कानपुर नगर और लखनऊ में जनसभा को संबोधित करेंगी। उन्होंने अब तक पार्टी उम्मीदवारों के समर्थन में मेरठ, अलीगढ़, बुलन्दशहर, हाथरस, मुजफ्फरनगर, एटा, बरेली, फिरोजाबाद, फर्रूखाबाद, आगरा, गाजियाबाद, सम्भल, बदायूँ, शाहजहांपुर, मुरादाबाद, लखीमपुरखीरी, सहारनपुर व बिजनौर जिले में चुनावी जनसभा को सम्बोधित कर चुकी हैं।

Next Story