×

फिर शुरू हुआ पोस्‍टर वॉर, अखिलेश-राहुल नायक तो मोदी-शाह-ओवैसी को बताया प्रदेश का खलनायक

aman
By aman
Published on: 1 March 2017 9:07 AM GMT
फिर शुरू हुआ पोस्‍टर वॉर, अखिलेश-राहुल नायक तो मोदी-शाह-ओवैसी को बताया प्रदेश का खलनायक
X

गोरखपुर: यूपी विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे अपने अंतिम पड़ाव की ओर बढ़ रहा है सभी पार्टी के कार्यकर्ता उसे रोचक बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे। ऐसा ही एक ताजा मामला बुधवार (1 मार्च) को सामने आया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिले में एक बार फिर पोस्टर वार शुरू कर दिया है।

आचार संहिता को धता बताते हुए कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जारी पोस्‍टर में अखिलेश और राहुल को विकास रथ पर सवार नायक और पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह और ओवैसी को नोटबंदी के विनाश रथ पर सवार दिखाया है।

क्या है पोस्टर में?

कांग्रेस के जिला महासचिव अनवर हुसैन और सपा अल्‍पसंख्‍यक मोर्चा के पूर्व जिला महासचिव आफताब अहमद के नेतृत्‍व में मुंशी प्रेमचंद पार्क के पास यह पोस्‍टर जारी किया गया। इस पोस्‍टर के बीच में दो रथ दिखाए गए हैं। आगे वाले 'विकास रथ' पर मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव और राहुल गांधी नायक के रूप में सवार हैं। तो वहीं उसके पीछे 'विनाश रथ' पर ओवैसी रथ के घोड़ों को हांकते नजर आ रहे हैं। रथ के पीछे वाली सीट पर पीएम मोदी और बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह को बैठे दिखाया गया है। अमित शाह के हाथ में रथ की लगाम भी दिखाई दे रही है।

आगे की स्लाइड में पढ़ें और क्या है पोस्टर में ...

रथ को नंबर भी दिया

पोस्‍टर जारी करने वाले कांग्रेस जिला महासचिव अनवर हुसैन ने बताया कि पीछे वाली रथ के बगल में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती हाथी पर सवार हैं। पोस्‍टर में विकास रथ को ‘एक’ नंबर तो विनाश रथ को ‘शून्‍य’ अंक दिया गया है।

‘जुल्‍मी बड़ा दुःखदायक है’

विनाश रथ के नीचे ‘जुल्‍मी बड़ा दुःखदायक है’ स्‍लोगन दिया गया है। पोस्‍टर में सबसे ऊपर बाईं ओर कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और डिंपल यादव और बाईं ओर मुलायम सिंह यादव का फोटो चस्‍पा है। दोनों के बीच में सबसे ऊपर ‘यूपी को यह साथ पसंद है’ स्‍लोगन देकर सपा-कांग्रेस गठबंधन को दर्शाने का प्रयास किया गया है।

पोस्टर के जरिए समर्थन दिखने की कोशिश

पोस्‍टर में बाईं ओर सोनिया, प्रियंका और डिंपल के तस्वीर के नीचे अखिलेश और राहुल को ‘जनता की ओर से हार्दिक शुभकामनाएं’ का स्‍लोगन देकर य‍ह दर्शाने का प्रयास किया गया है कि यूपी की जनता सपा-कांग्रेस गठबंधन के साथ है। वहीं पोस्‍टर के सबसे नीचे निवेदक के रूप में जिला कांग्रेस कमेटी गोरखपुर लिखा है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story