×

सीएम योगी के 46वें जन्‍मदिन पर योगी सेवकों ने किया पौधरोपण और दुग्‍धाभिषेक

Manali Rastogi
Published on: 5 Jun 2018 10:36 AM GMT
सीएम योगी के 46वें जन्‍मदिन पर योगी सेवकों ने किया पौधरोपण और दुग्‍धाभिषेक
X

गोरखपुर: मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के 46वें जन्‍मदिन पर योगी सेवकों ने पौधरोपण कर वातावरण को शुद्ध बनाने का संकल्‍प लिया। इसके साथ ही उनकी तस्‍वीर पर 11 लीटर दूध चढ़ाकर दुग्‍धाभिषेक किया। हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने राजघाट पर बाबा मुक्‍तेश्‍वरनाथ मंदिर में इस कार्यक्रम का आयोजन किया। इस अवसर पर योगी सेवकों ने योगी आदित्‍यनाथ जिंदाबाद के नारे लगाए और उनके दीर्घायु की कामना की।

Happy Birthday: मोदी सहित दिग्गज नेताओं ने दी योगी को जन्मदिन की बधाई

बाबा मुक्‍तेश्‍वरनाथ मंदिर पर हिन्‍दू युवा वाहिनी कार्यकर्ता अजय विश्‍वकर्मा ने हिन्‍दू युवा वाहिनी के प्रदेश महामंत्री पीके मल्‍ल के नेतृत्‍व में दुग्‍धाभिषेक का आयोजन किया। इस अवसर पर दर्जनों की संख्‍या में हिन्‍दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता जुटे। उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की तस्‍वीर के समक्ष दूध चढ़ाया।

विश्‍व पर्यावरण दिवस और सीएम योगी आदित्‍यनाथ का जन्मदिन एक ही दिन

इस अवसर पर हिन्‍दू युवा वाहिनी के प्रदेश महामंत्री इं. पीके मल्‍ल ने कहा कि आज विश्‍व पर्यावरण दिवस है और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का जन्‍मदिन भी है। उन्‍होंने कहा कि उनकी वजह से उत्‍तर प्रदेश की 22 करोड़ जनता और उन लोगों को भी सुरक्षा मिल रही है। इसलिए वे लोग उनके दीर्घायु होने की कामना कर रहे हैं। उन्‍होंने बताया कि आज उनके सभी कार्यकर्ताओं ने दो-दो पौधे भी लगाने का संकल्‍प लिया है।

सीएम योगी के 46वें जन्‍मदिन पर योगी सेवकों ने किया पौधरोपण और दुग्‍धाभिषेक

विश्व पर्यावरण दिवस: राष्ट्रपति और पीएम ने की अपील, प्लास्टिक का इस्तेमाल बंद हो

इस अवसर पर अजय विश्‍वकर्मा ने कहा कि हिन्‍दू युवा वाहिनी के संरक्षक और उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का जन्‍मदिन है। ये जन्‍मदिन नहीं उत्‍सव है और इस उत्‍सव के अवसर पर हमलोग बाबा मुक्‍तेश्‍वर नाथ महाराज के दरबार में आए हैं। यहां पर हियुवा के कार्यकर्ता पदाधिकारियों के साथ सामूहिक दुग्‍धाभिषेक किए हैं। उन्‍होंने उनके दीर्घायु और स्‍वस्‍थ रहने की कामना की है।

बिना भेदभाव के आगे बढ़ रहा उत्तर प्रदेश

उन्‍होंने कहा कि आज उत्‍तर प्रदेश जिस तरह से बिना भेदभाव के आगे बढ़ रहा है ऐसे ही आगे बढ़ता रहे। उत्‍तर प्रदेश का विकास होगा तो जन-जन का कल्‍याण होगा। उन्‍होंने बताया कि आज दूध, फूल और अन्‍य सामग्रियों से दुग्‍धाभिषेक के साथ भव्‍य आरती भी की गई। आज विश्‍व पर्यावरण दिवस भी है। ऐसे में प्राकृतिक आपदा का कहर बरप रहा है। ऐसे में आज हमलोगों ने फलदार पौधों का मंदिर के प्रांगण में रोपण किया है।

सीएम योगी के 46वें जन्‍मदिन पर योगी सेवकों ने किया पौधरोपण और दुग्‍धाभिषेक

महंत योगी आदित्‍यनाथ हियुवा के संरक्षक हैं। ऐसे में उनके जन्‍मदिन के अवसर पर कार्यकर्ता उनकी दीर्घायु और प्रदेश के विकास के लिए हर तरह के प्रयोजन कर रह हैं। हालांकि हियुवा सामाजिक और सांस्‍कृतिक संगठन है। लेकिन जिस तरह विधानसभा चुनाव के पूर्व इस संगठन में भी फूट के बीज पड़ने के बाद ये भी दो हिस्‍सों में बंट गया। ऐसे में योगी सेवक 2019 की नैया पार लगाने में कितने सफल होते हैं ये तो आने वाला समय ही बताएगा।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story